Home हिमाचल प्रदेश कांगु में खुलेगा लोक निर्माण विभाग का उपमण्डलः CM….

कांगु में खुलेगा लोक निर्माण विभाग का उपमण्डलः CM….

25
0
SHARE
  • मुख्यमंत्री ने किया सुन्दरनगर नलवाड़ मेले का शुभारम्भ

मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने आज राज्य स्तरीय नलवाड़ मेला सुन्दरनगर का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने सुन्दरनगर में आज 25.12 करोड़ रुपये के विकासात्मक परियोजनाआें का लोकार्पण किया तथा आधारशिलाएं रखीं।

श्री जय राम ठाकुर ने कहा कि मेले व त्यौहार प्रदेश की समृद्ध संस्कृति के धरोहर हैं, जिनका संरक्षण अतिआवश्यक है। उन्होंने कहा कि यह मेला गत 500 वर्षों से पारम्परिक ढंग से मनाया जाता रहा है, जिसका श्रेय यहां के परम्परा प्रिय लोगों को जाता है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने प्रदेश में विकास कार्यों में तेजी लाई है। प्रदेश सरकार ने वित्त वर्ष 2018-19 के लिए जनकल्याण व विकासात्मक बजट प्रस्तुत किया है। यहां तक कि इस बजट में विपक्ष भी कोई कमी ढूंढ नहीं पाया। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार समाज के कमज़ोर वर्गों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने लोगों को सुन्दरनगर में पर्याप्त पार्किंग सुविधा उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कांगु में लोक निर्माण विभाग का उप-मण्डल खोलने की घोषणा की ताकि सलापड़-ततापानी सड़क का समय पर निर्माण सुनिश्चित हो सके।

उन्होंने वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मलोह के लिए विज्ञान प्रयोगशाला तथा डिग्री कॉलेज डैहर के लिए 5 करोड़ रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने निहरी के लिए आईटीआई भी स्वीकृत की। उन्होंने देवलू के नज़राना राशि में 20 प्रतिशत की बढ़ौतरी की भी घोषणा की।

उन्होंने देवता मेला सुन्दरनगर को राज्य स्तरीय दर्जा देने की घोषणा की।

उन्होंने इस अवसर पर मेला कमेटी द्वारा तैयार की गई स्मारिका का भी विमोचन किया।

इससे पूर्व वह नगोण खड्ड पर आयोजित पगड़ी रस्म तथा पूजा अर्चना में शामिल हुए। उन्होंने देव नाद कार्यक्रम की भी अध्यक्षता की, जिसमें क्षेत्र के 100 देवी-देवताओं के 800बजंतरियों ने भाग लिया।

मुख्यमंत्री ने सुकेत सर्व देवता समिति द्वारा तैयार की गई स्मारिका ‘देवधरा’ का लोकार्पण किया और सुकेत देवता मेले के ऐप का भी शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए विशेष रूप से सक्षम कर्मचारियों की ओर से के.के. सकलानी द्वारा 1.51 लाख रुपये का चैक, ट्रक यूनियन धनोटु द्वारा 51 हजार का चैक तथा सुकेत सिने कॉप्रेटिव सोसायटी व ब्यास न्यू गेस्ट हाऊस द्वारा 11000-11000 रुपये का चैक भेंट किया।

सांसद श्री राम स्वरूप शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि मण्डी जिला के लोगों को मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर से बहुत उम्मीदें हैं। उन्होंने कहा कि नैर चौक स्थित मैडिकल कॉलेज क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने में मुख्य संस्थान के रूप में सामने आएगा। उन्होंने स्थानीय विधायक द्वारा क्षेत्र के विकास किए जा रहे प्रयासों की भी सराहना की।

स्थानीय विधायक श्री राकेश जम्वाल ने कहा कि मण्डी जिला के लोगों ने श्री जय राम ठाकुर को प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाकर सम्मानित किया है। उन्होंने कहा कि सुन्दरनगर प्रदेश का एक सुन्दर शहर है। उन्होंने कहा कि डिग्री कॉलेज डैहर के लिए पर्याप्त बजट प्रदान किया जाएगा। उन्होंने मुख्यमंत्री का उनके विधानसभा क्षेत्र के लिए करोड़ों रुपये की योजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास करने के लिए आभार व्यक्त किया।

शिक्षा मंत्री श्री सुरेश भारद्वाज, विधायक श्री विनोद कुमार, कर्नल इन्द्र सिंह, श्री हीरा लाल, श्री इन्द्र गांधी, श्री जवाहर सिंह ठाकुर, पूर्व मंत्री ठाकुर रूप सिंह, राज्य बाल कल्याण परिषद की अध्यक्षा श्रीमती पायल वैद्या, नगर परिषद की अध्यक्षा सुश्री पुनम शर्मा, मुख्यमंत्री के ओएसडी श्री शिशु धर्मा भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here