Home Una Special ऊना के तैराकों के लिए खुशखबरी…

ऊना के तैराकों के लिए खुशखबरी…

6
0
SHARE

जिले में बढ़ रही गर्मी के बीच बेसब्री से इंतजार कर रहे ऊना वासियों के लिए तरणताल खुलने का इंतजार जल्द ही समाप्त हो जाएगा। सबसे ज्यादा खुशी जिले के तैराकों को होगी। क्योंकि करीब दो वर्ष से ऊना इंदिरा मैदान में बने स्वीमिंग पुल पुन: खुलने की तैयारी में है। स्वीमिंग पुल वर्षों से बंद होने के चलते और अधिकारियों द्वारा ध्यान न देने के चलते खस्ताहालत हो गई थी। पुल के अंदर लगी टाइलस भी उखड़ चुकी थी। साथ ही महिला व पुरुष के लिए बनाए गए अलग-अलग चेंजिंग रूम की भी दशा बेहतर न थी।

पिछले वर्ष भी खेल विभाग ने स्वीमिंग पुल को शुरू करने के लिए अधूरे पड़े कार्यों को पूरा करवाया और करीब तीन बार टेंडर भी लगाए। स्वीमिंग पुल को संचालित करने की इच्छा न दिखाने के चलते वर्ष 2016 में तरणताल शुरू नहीं हो पाया। अब विभाग स्वीमिंग पुल को चलाने के लिए पुन: प्रयास तेज कर दिए हैं। स्वीमिंग पुल के अंदर जमी मिट्टी को सफाई कर्मियों द्वारा साफ किया जा रहा है, जो कि पिछले कुछ दिनों से काम चल रहा है। इसके साथ-साथ तैराकों के लिए बनाए गए चेजिंग रूम की भी दशा मेें सुधार किया जा रहा है।

खेल अधिकारियों की माने तो अप्रैल माह में स्वीमिंग पुल को शुरू कर दिया जाएगा। अप्रैल माह के पहले ही सप्ताह में स्वीमिंग पुल संचालित करने के लिए टेंडर दे दिया जाएगा। बताना जरूरी है कि इंदिरा मैदान में बनाया गया स्वीमिंग पुल आऊटसोर्स के आधार पर ही पिछले कुछ वर्षो से चलाया जा रहा है। फिलवक्त इसे महज गर्मियों में ही चलाया जाता है।

हालांकि स्वीमिंग पुल को वर्ष भर चलाने की भी मांग उठ रही है। स्वीमिंग शुरू होने से तैराकी सीखने वाले युवाओं व लोगों को जहां लाभ मिलेगा, वहीं तैराकी के शौकिन अन्य को भी स्वीमिंग चलने का लाभ होगा। यही नहीं जिला तैराकी संघ भी तैराकी की गतिविधियां समय पर करने में समक्ष हो पाएगा।

यूं तो स्वीमिंग पूल पिछले दो वर्षो से बंद पड़ा है और इस बार तैराकों को आशा है कि जल्द ही चालू होगा, जिस पर विभाग काम भी कर रहा है। लेकिन स्वीमिंग पूल चलने से पहले ही बंद हो जाता है। वर्ष 2016 में भी डीसी की पहल पर स्वीमिंग पूल को शुरू किया गया था और रंग-बिरंगे फूलों की वाटिका भी बनाई गई थी, लेकिन स्वीमिंग पूल एक माह के भीतर ही बंद हो गया। इससे पहले भी स्वीमिंग चलने से पहले ही बंद हो जाता है। अब देखना है कि अप्रैल माह में शुरू होना वाला स्वीमिंग पूल जिलावासियों को खुश करता है या फिर निराशा ही देगा।

स्वीमिंग पूल में इन दिनों साफ-सफाई का काम चला हुआ है। जो कि जल्द ही खत्म हो जाएगा। एक सप्ताह के भीतर ही स्वीमिंग पूल चलाने को लेकर टेंडर दिए जाएंगे। अप्रैल माह में स्वीमिंग पूल को चालू कर दिया जाएगा, ताकि तैराकों को लाभ मिल सके। तैरने के शौकिनों को भी आगे बढऩे का मौका दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here