Home Una Special परीक्षा रद्द होने से विद्यार्थी मायूस…

परीक्षा रद्द होने से विद्यार्थी मायूस…

7
0
SHARE

ऊना। सीबीएसई दसवीं की गणित और जमा दो कक्षा की अर्थशास्त्र की परीक्षा रद्द होने से विद्यार्थियों में सरकार के खिलाफ रोष पनप रहा है। छात्रों का कहना है कि उन्होंने दिन-रात एक मेहनत करके परीक्षाएं दी थीं लेकिन अचानक परीक्षा रद्द होने से बच्चों को मानसिक परेशानी झेलनी पड़ रही है। परीक्षा रद्द होने से बच्चों के साथ-साथ अभिभावकों को भी परेशानी झेलनी पड़ रही हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा देने के लिए अब फिर से परीक्षा की तैयारी करनी पड़ेगी।

वहीं परीक्षा रद्द होने से विद्यार्थियों की सभी योजनाओं पर पानी फिर गया है। जहां विद्यार्थी परीक्षाओं से फ्री होकर टुअर पर जाने की तैयारी करके बैठे हुए थे। अब छात्रों को फिर किताबें पकड़कर परीक्षा की तैयारी करनी होगी। जिला ऊना के सीबीएसई की दसवीं कक्षा की परीक्षा देने वाले बच्चों में आभा, अंजली, अनमोल दीप, कविता, कनिका, नवनीत, नीरू, नितिका, पल्लवी, प्रियंका, राधिका, रिया, सनेह, तमन्ना, विजय कुमार, अभेय कुमार, अभिनंद, अभिषेक, अदितय, अनिकेत, अनमोल, अंशुल, दिनकर, मनप्रीत, निशांत, रिश्व, रोहित का कहना है कि दसवीं की गणित का पेपर लीक होने से उनकी सारी मेहनत पर पानी फिर गया है।

किसी एक की गलती से पेपर लीक होने के कारण सभी विद्यार्थियों को मानसिक परेशानी झेलनी पड़ रही है। बच्चों ने कहा कि इस तरह का मामला दोबारा न हो, इसके लिए केंद्र सरकार को कड़े कदम उठाने चाहिए। परीक्षा रद्द होने से विभिन्न एंट्रेस टेस्ट की परीक्षा की तैयारी कर रहे बच्चों की मेहनत पर भी पानी फिर गया है। जमा दो कक्षा के विद्यार्थियों में छात्र अजय राणा का कहना है कि अर्थशास्त्र की परीक्षा रद्द होने से उनके छुट्टियों के सारे कार्यक्रम रद्द हो गए हैं।

वहीं छात्र साहिल का कहना है कि परीक्षा रद्द होने से जिन छात्रों का पहले पेपर ठीक नहीं हुआ था, अब ऐसे छात्रों को दोबारा तैयारी करने का मौका मिलेगा।
इसके अलावा छात्र वरुण कुमार का कहना है कि वार्षिक परीक्षाएं खत्म होने से उन्हें बेहद खुशी थी लेकिन परीक्षा रद्द होने से वह मायूस हैं। वरुण ने कहा कि उन्हें परीक्षा के लिए फिर से तैयारी करनी पड़ेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here