Home हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक में हो सकते हैं बड़े फैसले….

कैबिनेट की बैठक में हो सकते हैं बड़े फैसले….

5
0
SHARE

विधानसभा बजट सत्र के दौरान सरकार ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है। सदन पटल पर क्लस्टर विश्वविद्यालय मंडी सहित कुछ विधेयक रखे जाने से पहले उन्हें कैबिनेट से पारित करवाया जाना है। पूर्व सरकार के समय का खेल विधेयक सरकार को वापस लेने की तैयारी चल रही है। राज्यपाल के पास विचाराधीन विधेयक को वापस लेने के लिए मंत्रिमंडल बैठक में मुहर लगेगी। कैबिनेट निजी शिक्षण संस्थानों को निजी शिक्षण संस्थान नियामक आयोग के अधीन लाने पर भी चर्चा करेगी।

इसके अलावा एसएमसी शिक्षकों के सेवा विस्तार का रिन्यूअल, कंडक्टर भर्ती प्रकरण जैसे मामले भी आ सकते हैं। विधानसभा के चालू सत्र में सरकार मंडी में प्रस्तावित क्लस्टर विवि की स्थापना को लेकर विधेयक ला सकती है।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर विवि को जल्द बनाने की बात कर चुके हैं। दूसरा विधेयक वन टाइम सेटलमेंट को लेकर आ सकता है। कर और शुल्क से संबंधित बकायादारों को राहत देने के लिए यह विधेयक सरकार लाने की तैयारी में है।

विधानसभा से पारित पूर्व सरकार के खेल बिल की वापसी को मंत्रिमंडल हरी झंडी देगा। सरकार विधेयक को नए सिरे से तैयार कर फिर सदन में लाएगी। शिक्षकों के ट्रांसफर एक्ट पर अभी स्थिति अस्पष्ट है। एक्ट लाने का मामला अगले सत्र तक खिसक सकता है। कंडक्टर भर्ती पर लगी रोक हट सकती है। पूर्व सरकार के कार्यकाल में हुई इन भर्तियों पर लंबे समय से संशय बना हुआ है। शिक्षा समेत कुछ विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती के लिए भी कैबिनेट में प्रस्ताव आने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here