Home राष्ट्रीय कश्मीर: पत्थरबाजी से बेकाबू हुआ सीआरपीएफ का ट्रक बाइक से टकराया, 2...

कश्मीर: पत्थरबाजी से बेकाबू हुआ सीआरपीएफ का ट्रक बाइक से टकराया, 2 जवानों की जान गई…

5
0
SHARE

जम्मू-कश्मीर के कोंकरनाग में बुधवार को पत्थरबाजों ने सीआरपीएफ के एक ट्रक पर हमला बोल दिया। इसके चलते ड्राइवर ने ट्रक पर नियंत्रण खो दिया और एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी। मोटरसाइकिल पर दो जवान सवार थे, जिनकी हादसे में मौत हो गई। तीन जवान घायल बताए जा रहे हैं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, हमला उस वक्त हुआ जब सीआरपीएफ की टुकड़ियां कोंकरनाग के पहाड़ी इलाकों से ड्यूटी कर के वापस लौट रही थीं। इसी दौरान पत्थरबाजों ने जवानों पर हमला कर दिया।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, ट्रक ड्राइवर रूप सिंह ने पत्थरबाजों से बचने की काफी कोशिश की। हालांकि, पत्थर लगने के बाद उसका ट्रक से नियंत्रण छूट गया और सामने चल रही मोटरसाइकिल को टक्कर लग गई।

हादसे में मारे गए जवानों के नाम रियाज अहमद वानी और निसार अहमद वानी बताए गए हैं। घटना के बाद दोनों को तुरंत ही नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अधिकारियों के मुताबिक, घटनास्थल पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सैनिकों को भेजा गया है।

बता दें कि सेना ने रविवार को कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग में तीन अलग- अलग जगहों पर मुठभेड़ में 13 आतंकियोें को ढेर कर दिया था।  सुरक्षा बलों के मुताबिक, शोपियां और अनंतनाग में कई आतंकी अमरनाथ यात्रा, सुरक्षाबलों और राजनेताओं पर हमलों की साजिशें रचने के लिए बैठक करने पहुंचे थे। इन आतंकियों के मारे जाने के बाद से ही पूरी घाटी में स्थिति नाजुक बनी हुई है। कई जगह विरोध प्रदर्शन भी हो रहे हैं। प्रदर्शनकारियोें ने सेना पर पत्थरबाजी भी की है। इन मुठभेड़ों में तीन जवान शहीद हुए थे। वहीं 4 नागरिक भी मारे गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here