Home राष्ट्रीय कुंभ मेले की तैयारियों का जायजा लेने इलाहाबाद जाएंगे सीएम योगी…

कुंभ मेले की तैयारियों का जायजा लेने इलाहाबाद जाएंगे सीएम योगी…

35
0
SHARE

सीएम योगी के साथ इन कार्यकमों में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद व उनकी कैबिनेट के कई मंत्री भी मौजूद रहेंगे. सीएम के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. पिछले दौरे में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं द्वारा योगी का काफिला रोककर उन्हें काले झंडे दिखाए जाने की घटना से सबक लेते हुए इस बार रास्तों पर आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज शनिवार 07 अप्रैल को पूरे दिन इलाहाबाद में रहेंगे।. सीएम योगी यहां संगम पर होने वाले गंगा हरीतिमा कार्यक्रम में शिरकत करेंगे तो उसके बाद स्थानीय जन प्रतिनिधियों व संगठनों के लोगों से मुलाक़ात करेंगे. सीएम योगी सर्किट हाउस में तकरीबन दो घंटे तक इलाहाबाद में कुछ महीनो बाद लगने वाले कुंभ मेले की तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे.

सीएम योगी के साथ इन कार्यकमों में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद व उनकी कैबिनेट के कई मंत्री भी मौजूद रहेंगे. सीएम के दौरे के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं. पिछले दौरे में एनएसयूआई कार्यकर्ताओं द्वारा योगी का काफिला रोककर उन्हें काले झंडे दिखाए जाने की घटना से सबक लेते हुए इस बार रास्तों पर आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी.

सीएम योगी सुबह पौने ग्यारह बजे हेलीकाप्टर से संगम स्थित परेड मैदान में पहुंचेगे. यह वह विश्व धरोहर दिवस पर यूपी सरकार द्वारा शुरू किए जा रहे गंगा हरीतिमा कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. गंगा हरीतिमा अभियान के तहत गंगा के किनारों पर एक किलोमीटर के दायरे में पेड़-पौधे लगाकर उन्हें हरा भरा किया जाएगा. इससे न सिर्फ घाटों व दूसरे किनारों की ख़ूबसूरती बढ़ेगी, बल्कि पर्यटन को भी बढ़ावा मिल सकेगा.

 

यूपी में इस अभियान की शुरुआत इलाहाबाद के संगम से ही की जानी है. सीएम योगी इसी कार्यक्रम में कुंभ मेले के लिए कई योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. दोपहर को वह सर्किट हाउस में जनप्रतिनिधियों व नागरिकों से मुलाकात करेंगे और दोपहर दो बजे से शाम चार बजे तक कुंभ मेले की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. सीएम के सामने कुंभ की अब तक की तैयारियों का प्रेजेंटेशन भी दिया जाएगा. समीक्षा बैठक के बाद सीएम योगी वापस लखनऊ चले जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here