Home Una Special पेपर लीक मामला: एक बार फिर ऊना में जांच के लिए...

पेपर लीक मामला: एक बार फिर ऊना में जांच के लिए दस्तक देगी…

7
0
SHARE

CBSE पेपर लीक मामले में ऊना के जवाहर नवोदय विद्यालय के परीक्षा केंद्र में तैनात अधीक्षक व दो अन्य की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली की विशेष क्राइम टीम एक बार फिर ऊना में जांच के लिए दस्तक देगी। सूत्रों की मानें तो 9 अप्रैल को विशेष टीम तीनों आरोपियों के साथ ऊना में कुछ और सबूत जुटा सकती है।

इसके लिए क्राइम ब्रांच की नजर अब यूनियन बैंक पर है। यह टीम बैंक के सीसीटीवी कैमरे खंगालेगी, वहीं बैंक प्रबंधक भी टीम के निशाने पर रहेंगे क्योंकि पेपर लॉकर से लेने के समय प्रबंधक या बैंक अधिकारी का होना जरूरी रहता है, ऐसे में अब जांच की आंच बैंक प्रबंधक पर पहुंच सकती है। उधर, इसी मामले में चर्चा में आए डीएवी पब्लिक स्कूल ऊना की प्रबंधन समिति भी एक्शन में आ गई। बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह इस अहम घटना क्रम पर समिति की बैठक बुलाई गई है, जिसमें तीनों आरोपियों को सस्पेंड किया जाएगा।

इस पूरे मामले में पेपर लीक का मास्टरमाइंड राकेश है। क्लर्क अमित व चपरासी अशोक सहायक की भूमिका में सामने आए हैं। पेपर स्कूल परिसर में रखा गया था। तीनों से रिमांड के दौरान अलग-अलग पूछताछ की जा रही है, ताकि और भी जानकारी जुटाई जा सके। इस पेपर लीक से 40 बच्चों को लाभ की बात जांच में सामने आ रही है।

राकेश द्वारा अपनी पड़ोसी छात्रा के लिए किए गए इस पेपर लीक को उसी के हाथ से लिखकर आगे भेजने व फैलाने पर कई जांच की जद में आ रहे हैं। इसकी गंभीरता इसी बात से लगाई जा सकती है कि इस मामले की जांच के लिए दिल्ली की क्राइम ब्रांच के एक संयुक्त आयुक्त, दो डीसीपी, छह एसीपी व इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी तैनात किए गए हैं।

डीएवी सेंटनेरी स्कूल की पूर्व कमेटी ने पेपर लीक मामले में स्कूल की भूमिका की जांच की भी मांग की है। ऊना में पत्रकार वार्ता में सीएस कपूर, संजय शर्मा, विनोद शर्मा, रमेश ठाकुर, सनम कश्यप और संदीप ने कहा कि बैंक से निकलने के बाद 3 दिन तक पेपर कहां रखे गए इसकी भी जांच होनी चाहिए। इसके अलावा स्कूल की भूमिका को भी जांच के दायरे में लाया जाए। आने वाले कुछ दिनों में शांतिपूर्ण धरना दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here