Home Uncategorized सरकार ने लिया फैसला, अब इंदौरा में नहीं होगा हिमाचल दिवस समारोह….

सरकार ने लिया फैसला, अब इंदौरा में नहीं होगा हिमाचल दिवस समारोह….

24
0
SHARE

नूरपुर में बस हादसे के बाद 15 अप्रैल को कांगड़ा के इंदौरा में प्रस्तावित राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस समारोह अब शिमला में होगा। मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होने वाला यह समारोह अब राजधानी शिमला के रिज मैदान पर होगा।

हादसे के बाद प्रदेश सरकार ने कांगड़ा समेत सभी मुख्यालयों में होने वाले जिला स्तरीय समारोहों को भी बेहद सादे तरीके से मनाने का निर्णय लिया है। कांगड़ा जिले में 20 अप्रैल तक किसी भी सरकारी कार्यक्रम या मेले-त्योहारों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन नहीं होगा। यह फैसला जिला प्रशासन ने बस हादसे के शिकार बच्चों को श्रद्धांजलि देने के लिए लिया है। उपायुक्त कांगड़ा संदीप कुमार ने बताया कि दाड़ी मैदान में चल रहे धुम्मू शाह मेले की 11 से 13 अप्रैल तक की सांस्कृतिक संध्याओं को रद्द कर दिया गया है।

देहरागोपीपुर में होने वाले राज्य स्तरीय कालेश्वर महादेव बैसाखी मेले के सभी सांस्कृतिक कार्यक्रम भी स्थगित कर दिए हैं। विंद्रावन छिंज मेला कमेटी ने भी पालमपुर के दो दिवसीय मेले की सांस्कृतिक संध्याओं को निजी स्कूल बस हादसे के बच्चों को श्रद्धांजलि देने के लिए रद्द कर दिया है।हादसे के बाद जिला स्तरीय हिमाचल दिवस के कार्यक्रमों में कुछ मंत्रियों की जिम्मेदारी भी सरकार ने बदली है। इंदौरा में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज और उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने शिरकत करनी थी।

अब नए कार्यक्रम के अनुसार जिला कांगड़ा में धर्मशाला में स्थापना दिवस कार्यक्रम होगा, जिसमें ऊर्जा मंत्री अनिल कुमार और विधानसभा उपाध्यक्ष हंसराज शामिल होंगे।
इससे पहले मंत्री अनिल ने शिमला में होने वाले जिला स्तरीय कार्यक्रम की अध्यक्षता करनी थी। अन्य जिला मुख्यालयों पर होने वाले कार्यक्रम में आंशिक बदलाव किया है। उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर अब किन्नौर जिले में होने वाले कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। अन्य सभी जिलों में मंत्रियों की अध्यक्षता में समारोह होने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here