Home मध्य प्रदेश 4 खदानों से 40 वाहन, 20 रेत के स्टॉक जब्त, डंपर छोड़...

4 खदानों से 40 वाहन, 20 रेत के स्टॉक जब्त, डंपर छोड़ भागे माफिया….

39
0
SHARE

राजनीतिक आकाओं का दम भरने वाले रेत माफिया की गुरुवार आधी रात को नींद उड़ गई। जिले की 4 रेत खदानों पर पुलिस और प्रशासन ने दबिश देकर अवैध रेत ढो रहे 40 से ज्यादा वाहन और करीब 20 स्टॉक जब्त किए। एनजीटी की रोक के बाद तवा नदी से उत्खनन, परिवहन और स्टॉक जोरों पर हो रहा है। गुरुवार रात वज्र सहित हथियारों से लैस 200 पुलिसकर्मियों ने खदानों पर दबिश दी। रात 2 बजे तक कार्रवाई जारी रही। 6 घंटे चली कार्रवाई रेत माफिया के खिलाफ अब तक की बड़ी साहसिक कार्रवाई मानी जा रही है। मनवाड़ा, आंचलखेड़ा, तवा पुल खदान, निमसाड़िया खदानों से 40 से ज्यादा डंपर और ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त की और बाबई थाने पहुंचाया। खदानों से 20 रेत के बड़े स्टॉक मिले हैं। चारों खदानों से 20 स्थानों पर बड़ी मात्रा में रेत का अवैध स्टॉक मिला। खदानों पर कलेक्टर अविनाश लवानिया और एसपी अरविंद कुमार सक्सेना के पहुंचते ही रेत माफिया में हड़कंप मच गया।

डंपर का लॉक तोड़ा, दूसरे ड्राइवरों ने पहुंचाए थाने
रेत माफिया अपने डंपरों को चालू स्थिति में छोड़कर भाग गए। रेत से भरे और खाली सभी डंपरों को प्रशासन ने बाबई थाने पहुंचाया, लेकिन पहले उन्हें ड्राइवरों की तलाश की फिर डंपर के गेटों के लॉक को तोड़ा फिर उन्हें बाबई थाने पहुंचाया।
भोपाल से आए फोन, टोल नाके के पास खड़े रहे डंपर
रेत खदान पर कार्रवाई की खबर चंद घंटों में भोपाल तक पहुंच गई। इसके बाद तवा खदान पर जा रहे डंपरों की लाइन टोल नाके के पास लगना शुरू हो गई। चालकों को खाली ट्रकों पर भी कार्रवाई की सूचना मिली तो कई डंपर चालक वाहनों को लेकर होशंगाबाद आ गए। रेत खदानों पर रात 2 बजे तक पुलिसकर्मी डंपरों की निगरानी करते रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here