Home Una Special उज्ज्वला योजना से दिए जाएंगे 100 गैस कनेक्शन…

उज्ज्वला योजना से दिए जाएंगे 100 गैस कनेक्शन…

5
0
SHARE

ऊना। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत प्रदेश भर में सभी गैस एजेंसियां 20 अप्रैल को एलपीजी पंचायतों का आयोजन करेंगी। हर पंचायत से 500 महिलाओं को शामिल किया जाएगा। ऊना मुख्यालय पर आयोजित पत्रकार वार्ता में एलपीजी सेल प्रबंधक रमेश चंद ने बताया कि योजना से सभी पात्र लाभार्थियों को मुफ्त गैस कनेक्शन बांटे जाएंगे। पांच मई तक ग्राम स्वराज अभियान चलाया जा रहा है।

इस दौरान 93 गांवों को धुआं रहित घोषित करने की योजना है। रमेश चंद ने बताया कि इस मुहिम में ऊना के छह, कांगड़ा के 10 और चंबा के आठ गांवों को धुआं रहित घोषित किया जाएगा। 20 अप्रैल को पूरे देश में 15 हजार एलपीजी पंचायतों का आयोजन किया जाएगा। इस कार्यक्रम का उद्देश्य गरीब परिवारों की महिलाओं को स्वच्छ ईंधन देने के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य को भी बेहतर बनाना है। इस अवसर पर कमल गैस एजेंसी ऊना से नरेश शर्मा, बलवीर सिंह, मदन सोनी बंगाणा, बलवंत ठाकुर गगरेट, कमल सिंह, सुभाष चंद और बलराज अंब उपस्थित रहे।

यह गांव होंगे धुआं रहित
एलपीजी सेल प्रबंधक रमेश चंद ने बताया स्वराज अभियान के तहत ऊना के छह गांव धुआं रहित घोषित किए गए हैं। इनमें सासन, खड्ड खास, लडोली, कैलाश नगर, गगरेट और छतेहड़ बुहल गांव शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here