Home Una Special नौ गांवों की अाबादी पर मात्र सात पुलिस कर्मी..

नौ गांवों की अाबादी पर मात्र सात पुलिस कर्मी..

38
0
SHARE
ऊना: संतोषगढ़ पुलिस चौकी में चौकी प्रभारी समेत मात्र पांच पुलिस कर्मियों के हाथ नौ गांवों की सुरक्षा है। पंजाब की सीमा से जुटे संतोषगढ़ में नशे के कारोबार के साथ-साथ अवैध खनन सहित अन्य अपराध का ग्राफ भी लगातार बढ़ रहा है। पुलिस की कमी के चलते नशा कारोबारियों के हौसले बुलंद हैं। नशा माफिया क्षेत्र में धड़ल्ले से अवैध नशे का कारोबार कर रहा है।

जवानों की कमी के चलते पुलिस को भी कार्रवाई करने में दिक्कत हो रही है। संतोषगढ़ पुलिस चौकी में प्रभारी समेत एक हेड कांस्टेबल और पांच कांस्टेबल सेवारत हैं। चौकी में जवानों की कमी के चलते नगर में गश्त और खनन माफिया पर शिंकजा कसने में विभाग को समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

गौरतलब है कि संतोषगढ़ के अलावा जटपुर, छत्रपुर ढाड़ा, सनोली, मजारा, बीनेवाल, पूना, मलुकपुर तथा खानपुर आदि गांव संतोषगढ़ पुलिस चौकी में कार्य क्षेत्र में आते हैं। स्टाफ की कमी के चलते क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान लगते जा रहे हैं। इससे क्षेत्र में अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। एएसपी अमित शर्मा का कहना है कि जिला के पुलिस थानों में स्टाफ की कमी नहीं है। एएसपी ने कहा यदि कहीं स्टाफ की समस्या है तो उसे जल्द ही दूर किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here