Home Una Special स्कूल बसों की सुरक्षा व्यवस्थाओं की होगी जांच..

स्कूल बसों की सुरक्षा व्यवस्थाओं की होगी जांच..

6
0
SHARE

ऊना: हरोली रोड सेफ्टी क्लब की अहम बैठक डीएसपी कुलविंद्र सिंह ने अध्यक्षता में हुई। इस बैठक में हाल ही में नूरपुर सड़क हादसे के शिकार स्कूली बच्चों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उनकी याद में एक मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की गई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि वाहन चालकों को वाहन अधिनियमों की जानकारी के बारे में जागरूक किया जाएगा। जो नियमों की अवहेलना करते पकड़ा जाएगा, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

सदस्यों ने सहमति जताई कि स्कूली वाहनों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा जिनमें नौनिहाल सफर करते हैं। वाहन चालक की थोड़ी सी लापरवाही से बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। स्कूली वाहनों में कोर्ट के आदेशों के अनुसार औपचारिकताएं पूरी करने के निर्देश स्कूल प्रबंधकों को दिए जाएंगे। सदस्यों ने कहा कि स्कूली वाहनों में सबसे बड़ी समस्या ओवरलोडिंग है। कई स्कूली वाहनों को विद्यार्थियों से खचाखच भरा देखा जा सकता है।

डीएसपी कुलविंद्र सिंह ने कहा कि वह शीघ्र ही स्कूल प्रबंधकों को वाहन अधिनियम निर्देशों के पालना के बारे में कार्रवाई करने को लेकर लिखने जा रहे हैं। इसके बाद रोड सेफ्टी क्लब की टीम और पुलिस किसी भी समय स्कूलों में जाकर यथास्थिति जांचेंगी। उन्होंने कहा कि किसी को भी बच्चों की जिंदगी से खेलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। कुलविंद्र सिंह ने अपनी टीम को निर्देश दिए कि नाबालिग को वाहन न चलाने के बारे में लोगों को जागरूक करें।

अगर कोई अवहेलना करते पकड़ा गया तो वाहन के मालिक के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। इस अवसर पर क्लब के प्रधान रमन पाठक, वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं जिला परिषद सदस्य अनूप सिंह राणा, उपाध्यक्ष सुरेश शर्मा, सुनील जसवाल, संजीव दत्ता, अमित कुमार, सतनाम सिंह, शशिपाल, मदनलाल, शिवप्रकाश, सुभाष चंद सहित क्लब सदस्य व पुलिस टीम के सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here