Home Una Special तबादलों पर शांता के दर्द से हम भी सहमत – मुकेश ...

तबादलों पर शांता के दर्द से हम भी सहमत – मुकेश अग्रिहोत्री..

8
0
SHARE

ऊना: प्रदेश में रोक के बावजूद थोक में हो रहे तबादलों व राजनीतिक उत्पीडऩ पर सरकार कटघरे में खड़ी हो रही है। अब तबादलों को लेकर भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार ने भी अपने दर्द को साझा किया है। ऐसे में जयराम सरकार हमारी नहीं, तो अपने नेता की ही सुन लें। यह बात कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्रिहोत्री ने रविवार को जारी बयान में कही। मुकेश ने कहा कि सरकारों मेें तबादले होते हैं और इनको करने में कोई हर्ज नहीं है। हमारा काम तबादलों को लेकर बखेड़ा खड़ा करना नहीं है, लेकिन तबादलों की आड़ में जो राजनीतिक स्कोर सेटल किया जा रहा है, उस पर आपत्ति है।

बीमार कर्मचारियों के तबादले किए जा रहे हैं। प्रतिशोध की भावना में कर्मचारी व अधिकारी की मजबूरी को भी देखा नहीं जा रहा है। उन्होंने कहा कि मेरे हलके में एक पुलिस कर्मी की मृत्यु का बड़ा कारण बीमारी में तबादला करना रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मंत्री भी तबादलों व समायोजन पर कार्यकर्ताओं को लताडऩे लगे हैं। वहीं, भाजपा की बैठकों में अब कार्यकर्ताओं को तबादलों से दूर रहने की सलाह दी जा रही है। ऐसे में कांग्रेस के आरोपों की पुष्टि हो रही है कि चार महीने में ही सरकार का काम सिर्फ और सिर्फ तबादलों पर केंद्रीत रहा है और यह तबादले ही भाजपा में विद्रोह व बगावत का कारण बनते देखे जा रहे हैं।

मुकेश ने कहा कि कांग्रेस का मानना है कि जयराम सरकार अदला-बदली के तबादलों से बाहर आकर विकास के लिए काम करें, जहां विपक्ष का सहयोग चाहिए, वहां हम प्रदेश के हित में सहयोग भी देने को तैयार हैं। बशर्ते सरकार की नियत में ईमानदारी हो। उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार को कोसने से मुख्यमंत्री जयराम को कुछ नहीं मिलेगा, क्योंकि जनता ने अपना जनादेश कांग्रेस को विपक्ष में बैठने का दिया है और भाजपा को सत्ता में।

ऐसे में मुख्यमंत्री के घोषित चेहरे के बावजूद हलात अनुसार सीएम बने जयराम ठाकुर को काम करके दिखाना चाहिए, फिलहाल मुख्यमंत्री की करनी व कथनी में अंतर है। राजनीति ईच्छाशक्ति की कमी है। अधिकारियों व चंद लोगों की घेराबंदी में सीएम है। उन्होंने कहा कि वीरभद्र सिंह के नेतृत्व में विकास किया गया था और हम डंके की चोट पर कहते हैं कि प्रदेश में कांग्रेस ने विकास किया है और उन्हीं विकास कार्यों के चार महीनों में उद्घाटन और शिलान्यास मुख्यमंत्री कर रहे हैं।

अग्रिहोत्री ने कहा कि दिल्ली में जनआक्रोश रैली सफल रही है। राहुल गांधी ने कांग्रेस में नया जोश भरा है। उन्होंने कहा कि इस रैली से मोदी सरकार की नींव हिलेगी। मुकेश ने कहा कि वादों को पूरा करने में भाजपा सफल नहीं रही है और 2019 के लोकसभा चुनावों में जनता अच्छे दिनों का सपना दिखाने वाली भाजपा को सबक सिखाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here