Home स्पोर्ट्स RCB vs MI RCB ने MI को 14 रन से हराकर...

RCB vs MI RCB ने MI को 14 रन से हराकर अपनी प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा….

11
0
SHARE

RCB vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग के बीती रात खेले गए रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने मुंबई इंडियंस को 14 रन से हराकर अपनी प्ले ऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को कायम रखा है. वहीं अब तक खेले गए 8 मैचों में से 6 हारने के बाद मुंबई इंडिंयस के प्ले ऑफ में पहुंचने की संभावना काफी कम बची है.

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए 31वें मैच मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की शुरुआत काफी धीमी रही. शुरुआत के 8.4 ओवर में बैंगलोर ने सिर्फ 61 रन बनाए और अपने दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए. इसके बाद ब्रैंडन मैक्कलम (37) और विराट कोहली (32) ने तीसरे विकेट की लिए 60 रन की साझेदारी की. विराट और ब्रैंडन की बल्लेबाजी देखकर एक वक्त मुंबई इंडियंस बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती नज़र आ रही थी. लेकिन फिर मुंबई के गेंदबाजों ने मैच में वापसी कर ली.

18वें ओवर में हार्दिक पांड्या ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए पहली दो गेंदों पर मनदीप सिंह और विराट कोहली को आउट कर दिया. इतना ही नहीं हार्दिक पांड्या ने इस ओवर में महज 2 रन दिए और आखिरी गेंद पर वाशिंगटन सुंदर का विकेट ले लिया. मुंबई इंडियंस की तरफ से पारी का अंतिम ओवर ले कर आए मैक्लेनेघन ने छठी गेंद पर नोबॉल फेंकी जिसके बदले दो गेंद पर 13 रन बने. बैंगलोर की पारी के आखिरी ओवर में कोलिन डि ग्रैंडहोम (10 गेंद में नाबाद 23 रन, तीन छक्के) ने मिशेल मैकलेनाघन ने तीन छक्के सहित 24 रन जुटाकर टीम का स्कोर सात विकेट पर 167 रन तक पहुंचाया.

मुंबई के लिए हार्दिक सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने तीन ओवर में 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए. जसप्रीत बुमराह ने चार ओवर में 22 रन पर एक विकेट लिया.बैंगलोर से मिले 168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत बेहद खराब रही और टीम ने 47 रन के अंदर ही अपने चार प्रमुख बल्लेबाजों का विकेट खो दिया. कप्तान रोहित शर्मा और इशान किशन खाता खोले बिना ही पहली गेंद पर आउट होकर चलते बने.

इसके बाद ड्यूमिनी और हार्दिक पांड्या ने पांचवें विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की. ड्यूमिनी टीम के 84 के स्कोर पर पांचवें बल्लेबाज के रूप में रन आउट हुए.ड्यूमिनी के आउट होने के बाद हार्दिक ने अपने बड़े भाई क्रूणाल पांड्या (23) के साथ छठे विकेट के लिए 56 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की. क्रूणाल टीम के 140 के स्कोर पर आउट हुए.

मुंबई को जीत के लिए आखिरी दो ओवरों में 30 रन बनाने थे लेकिन सिराज ने अपने आखिरी ओवर में मात्र पांच रन ही दिया और एक सफलता भी हासिल की. मुंबई को आखिरी छह गेंदों पर 25 रन की दरकार थी लेकिन उसने 20वें ओवर की पहली गेंद पर हार्दिक (50) के रूप में अपना सांतवां विकेट खो दिया. हार्दिक को टिम साउदी ने आउट किया.

हार्दिक के आउट होने के बाद बेन कटिंग ने दूसरी गेंद पर चौका मारा लेकिन साउदी ने तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद खाली निकालकर बेंगलोर की जीत सुनिश्चित कर दी. कटिंग ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाया जो जीत के लिए काफी नहीं था. इस तरह मुंबई की टीम 20 ओवर खत्म होने पर 153 रन ही बना पाई और उसे बैंगलोर से हाथों 14 रन से हार का सामना करना पड़ा. बैंगलोर के लिए उमेश यादव ने 29 रन पर दो विकेट, टिम साउदी ने 25 रन पर दो विकेट और मोहम्मद सिराज ने 28 रन पर दो विकेट हासिल किए.

बैंगलोर की आठ मैचों में यह तीसरी जीत है और वह अंकतालिका में छह अंकों के साथ पांचवें नंबर पर आ गया है, जबकि मुंबई को इतने ही मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है. मुंबई अब अंकतालिका में आखिरी स्थान पर मौजूद दिल्ली से एक स्थान ऊपर सांतवे नंबर पर आ गई है. इस मुकाबले में मिली हार के बाद मुंबई का प्ले ऑफ में पहुंचने का सफर काफी मुश्किल हो गया है. अगर मुंबई इंडियंस प्ले ऑफ में पहुंचना चाहती है तो उसे अपने बाकी बचे सारे मुकाबले जीतने होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here