Home राष्ट्रीय भारत में 350 आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में पाक, मुजाहिद...

भारत में 350 आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में पाक, मुजाहिद रेजिमेंट को किया तैनात…

8
0
SHARE

आतंक का ‘एक्सपोर्टर’ पाकिस्तान एक बार फिर बड़े पैमाने पर घुसपैठ की साजिश रच रहा है. खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकियों ने गर्मियों में बड़े पैमाने पर घुसपैठ की प्लानिंग बनाई है और इस प्लानिंग में साथ देगी पाकिस्तानी सेना. रेंजर्स कवर फायरिंग कर घुसपैठ कराने की कोशिश करेंगे. खुफिया रिपोर्ट की मानें तोजम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर के सामने पाकिस्तानी सेना अपनी FDLs (अग्रिम चौकियां) को मजबूत कर रहा है. और यहां पर मुजाहिद रेजिमेंट की नई कंपनियां तैनात की जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने घुसपैठ को सहयोग देने के इरादे से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में जम्मू-कश्मीर के राजौरी के सामने एयर डिफेंस गन, आर्टिलरी, और 102 MM मोर्टार को तैनात किया है. यानि इसका इस्तेमाल सीमापार से फायरिंग के लिए भी होगा.

सरकार को भेजी गई खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान ने फॉरवर्ड डिफेंस लोकेशन “जब्बार” में आतंकियों को कवर फायरिंग देने के लिए “642 मुजाहिद बटालियन” को भी तैनात किया है. खुफिया सूत्रों के मुताबिक आतंकी भेजने के लिए पाकिस्तान ने 3 और जगहों (पीर कालंजर, डोतिल्ला, KG TOP) पर कवर फायर के लिए क्रमशः 801, 701 और 656 मुजाहिद बटालियन को तैनात किया है.

खुफिया सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान आर्मी सबसे ज्यादा राजौरी सेक्टर से 100 से ज्यादा आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में है. और इसी इरादे से पीओके में 4 बड़े लॉन्चिंग पैड पाक आर्मी और ISI ने बनाया है. हालांकि दूसरे लॉन्चिंग पैड पर भी तकरीबन 240 आतंकियों का दस्ता घुसपैठ की फिराक में है.आपको बता दें कि फरवरी में भारतीय सेना ने दावा किया था कि 30 के करीब आतंकी भारत में घुसपैठ की तैयारी में हैं. सेना ने कहा था, ”पीर पंजाल के दक्षिण में 185-220 आतंकवादी और उत्तर में 190-225 आतंकवादी घुसपैठ के लिए तैयार बैठे हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here