Home राष्ट्रीय कर्नाटक चुनाव : बंगारपेट रैली में बोले पीएम मोदी- नामदार को हटाएं,...

कर्नाटक चुनाव : बंगारपेट रैली में बोले पीएम मोदी- नामदार को हटाएं, कामदार को लाएं….

8
0
SHARE

कर्नाटक का चुनाव प्रचार अब हमने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पक्ष में माहौल बनाने के लिए पीएम मोदी यहां ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। आज वे चार रैलियां कर रहे हैं। पहली रैली में बंगारपेट में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की विदाई तय है। कांग्रेस 6 बीमारियों से ग्रसित है। मोदी ने कहा कि यह चुनाव किसी भी पार्टी की हार या जीत के लिए नहीं बल्कि आगामी 5 सालों में प्रदेश का विकास कैसे होगा इसके लिए है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नामदार, सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए हैं और ये सोना भी विदेश वाला है। मोदी बोले कि इनको गरीबी का पता नहीं है, जब हमने शौचालय बनाए तो उन्होंने कहा कि मोदी अमीरों के लिए काम करता है।

पीएम मोदी ने कहा कि मोदी को हटाने के लिए गठबंधन की मीटिंग चल रही है, बड़े-बड़े दिग्गजों के पैर पकड़े जा रहे हैं। इन सारे दिग्गजों को अंधेरे में रखकर खुद पीएम घोषित कर देना गठबंधन में ही अविश्वास है। उन्होंने कहा कि नामदार को गठबंधन के साथी नेताओं पर भरोसा ना हो, जिसका अहंकार सातवें आसमान पर पहुंचा हो ऐसे आप ‘नामदार’ को क्या देश की जनता स्वीकार करेगी।

नामदार को हटाएं, कामदार को लाएं

कांग्रेस को जब सरकार में आने का मौका मिलता है, तो कांग्रेस यह मानकर चलती है कि देश की जनता ने उन्हें करप्शन करने का, बेईमानी, भाई-भतीजावाद, सारे बुरे काम करने का ठेका दिया है। यही कांग्रेस की सोच है। अलग-अलग राज्यों में इनके दरबारी बैठे हुए हैं, इनका काम है दिल्ली के नामदारों के सामने वफादारी निभाना। नामदार के वफादार लोगों को सत्ता से हटाना पड़ेगा और कर्नाटक की कामदार वफादार लोगों को लाना पड़ेगा।

बंगारपेट में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ये चुनाव कौन एमएलए बने कौन न बने, कौन सी पार्टी जीते, कौन न जीते, किसकी सरकार बने, किसकी न बने, यह चुनाव सिर्फ सीमित हेतू के लिए नहीं है। यह चुनाव 5 साल बाद कर्नाटक का भविष्य कैसा होगा, नौजवान का भविष्य कैसा होगा, इसका फैसला करने का चुनाव है।

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस 6 बीमारियों से ग्रसित है, जहां जाती है वहीं फैला देती है। कांग्रेस कल्चर, कम्युनलिजम, कास्टिजम, क्राइम, करप्शन, कॉन्ट्रैक्ट। ये 6 C देश को बर्बाद कर रहे है।

उन्होंने कहा कि आज पूरा देश कांग्रेस को , कांग्रेस के कल्चर को, उसके कारनामों को, उसके नेताओं को, उसकी नियत को भलीभांति पहचान गया है. जैसे-जैसे लोगों को कांग्रेस के कारनामों का पता चलता है, वैसे वैसे लोग कांग्रेस की विदाई कर रहे हैं। बैंड-बाजे के साथ कांग्रेस की सभी जगहों से विदाई हो रही है। गोवा, मध्य प्रदेश, हिमाचल, उत्तर प्रदेश, असम सभी जगहों पर से कांग्रेस को हार की मुंह देखनी पड़ी। अब आप बताइये, कांग्रेस कर्नाटक में क्या होगा।

पीएम ने कहा कि कांग्रेस छह बीमारियों से पीड़ित है, यह जहां जाती है, वहां यह फैला देती है। लोकतंत्र की भावना को, संविधान की मूल भावना को कांग्रेस की ये चीजें नोच रही हैं। ये हैं कांग्रेस कल्चर, सांप्रदायिकता, जातिवाद, क्राइम, भ्रष्टाचार, ठेकेदारी। ये 6 सी (C) कर्नाटक के भविष्य को बर्बाद कर रहे हैं।

पीएम मोदी आज पीएम आज बंगारपेट, चिकमंगलुरु, बेलागावी और बीदर में रैली को संबोधित करेंगे। पीएम की पहली रैली बांगरपेट में होगी। दूसरी रैली चिकमगलूर में, तीसरी रैली बेलागावी में जबकि चौथी रैली बिदर में शाम तक होगी।

इससे पहले कल मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर ” फूट डालो और राज करो  की नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी का कर्नाटक से सफाया हो जाएगा। कथित भ्रष्टाचार को लेकर सिद्धरमैया सरकार को आड़े हाथों लेते हुए मोदी ने कहा कि यहां एक भी मंत्री ऐसा नहीं है जिस पर वित्तीय कदाचार के आरोप न लगे हों।

बीजापुर जिले में एक चुनाव रैली में प्रधानमंत्री ने कहा ” कांग्रेस जाति और धर्म के आधार पर फूट डालो और राज करो की नीति पर विश्वास करती है और भाई भाई को लड़वाती है। लेकिन बसवेश्वर की इस भूमि के लोग ऐसा होने नहीं देंगे।

कर्नाटक में संख्या और सामाजिक दृष्टि से प्रभाव रखने लिंगायत समुदाय के लोगों का दिल जीतने की कोशिश में मोदी ने 12 वीं सदी के समाज सुधारक बसवेश्वर का बार बार जिक्र किया।

राज्य में लिंगायत भाजपा का परंपरागत वोट आधार हैं और सत्तारूढ़ कांग्रेस ने इस समुदाय को धार्मिक अल्पसंख्यक का दर्जा दिए जाने की सिफारिश की है। कई लोगों को कांग्रेस की यह सिफारिश भाजपा के वोट विभाजित करने की कोशिश लग रही है। भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येदियुरप्पा लिंगायत समुदाय से ही आते हैं।

राहुल की दो रैली
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज कर्नाटक में होंगे। राहुल चिकपेट और शिवाजी नगर में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके अलावा राहुल गांधी दो मंदिरों में जाकर पूजा-अर्चना भी करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here