Home मध्य प्रदेश नागपुर-इटारसी ट्रैक पर मालगाड़ी में आग लगी; आर्मी के 10 ट्रक जले,...

नागपुर-इटारसी ट्रैक पर मालगाड़ी में आग लगी; आर्मी के 10 ट्रक जले, कई ट्रेनें रोकी गईं….

6
0
SHARE

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले के पास गुरुवार दोपहर मालगाड़ी में आग लग गई। बताया जा रहा है कि आग ने करीब 10 आर्मी ट्रकों को चपेट में ले लिया। इनमें से 4 पूरी तरह से जलकर खाक हो गए। जवानों ने दमकल की मदद से आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया। फिलहाल, आग लगने के कारणों की पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है। घटना की वजह से नागपुर-इटारसी ट्रैक पर रेल यातायात ठप हो गया। कई ट्रेनों को बैतूल और आमला स्टेशन पर रोका गया है।

मालगाड़ी ट्रकों को लेकर बेंगलुरु से फैज़ाबाद जा रही थी। घटना बैतूल और घोड़ाडोंगरी सेक्शन के मरामझिरी-धाराखोह स्टेशन के बीच हुई। बैतूल से पहुंची दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। हालांकि, ट्रकों में आग कैसे लगी इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। सूत्रों के मुताबिक, ओएचई तार टूटकर गिरने से मालगाड़ी में आग लगी। बताया जा रहा है कि आर्मी के करीब 10 ट्रकों में आग लगी, जिसमें 4 पूरी तरह से जलकर खाक हो गए। फिलहाल, मौके पर मालगाड़ी को ट्रैक से हटाया जा रहा है, जिससे रेल यातायात को सुचारू किया जा सके।

घटना के बाद हैदराबाद-निजामुद्दीन दक्षिण एक्सप्रेस को बैतूल स्टेशन पर, बेंगलुरु दानापुर संघमित्रा एक्सप्रेस कोट मरामझिरी और पातालकोट एक्सप्रेस को आमला में रोका गया है। करीब एक दर्जन ट्रेनें प्रभावित हुई है। कई ट्रेनें भोपाल देरी से पहुंचेगी, दक्षिण एक्सप्रेस, संघमित्रा एक्सप्रेस को मरामझिरी स्टेशन पर रोका गया।मालगाड़ी में 90 से ज्यादा जवान सवार थे। जब ट्रेन में आग लगी तो आधी मालगाड़ी टनल के अंदर थी। बताया जा रहा है कि आग लगने पर मालगाड़ी को रोककर जवान बाहर आए और आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here