Home फैशन बालों को खूबसूरत बनाते हैं ये हेल्दी और नेचुरल टिप्स….

बालों को खूबसूरत बनाते हैं ये हेल्दी और नेचुरल टिप्स….

14
0
SHARE

खूबसूरत घने और लंबे बाल किसी भी लड़की की खूबसूरती और पर्सनैलिटी में चार चांद लगा देते हैं. लड़कियां अपने बालों को खूबसूरत बनाने के लिए महंगे-महंगे ट्रीटमेंट और हेयर स्पा का भी सहारा लेती हैं. पर फिर भी उनकी बालों से जुड़ी समस्याएं दूर नहीं हो पाती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके बालों को नेचुरल तरीके से खूबसूरत और घना बना सकते हैं.

1- अगर आपको दो मुंहे बालों की समस्या है तो अपने बालों में ट्रिमिंग करवाएं.  बालों में ट्रिमिंग करवाने से दो मुंहे बालों की समस्या दूर हो जाएगी और आपके बाल लंबे भी होंगे.

2- कभी भी गीले बालों में कंघी का इस्तेमाल ना करें. गीले बालों की जड़ें बहुत कमजोर हो जाती हैं. जिससे बाल टूटने लगते हैं. इसलिए हमेशा बालों के सूखने के बाद ही कंघी का इस्तेमाल करें.

3- कई लोग गर्मियों में चलने वाली तेज हवाओं में अपने बालों को खुला छोड़ देते हैं. जिससे उनके बालों को बहुत नुकसान हो सकता है. अगर आप खूबसूरत बाल पाना चाहती हैं तो गर्म हवाओं के चलने पर अपने बालों को ढक कर रखें.

4- अपने बालों में ज्यादा शैंपू का इस्तेमाल ना करें. ऐसा करने से आपके बालों को बहुत नुकसान हो सकता है. हफ्ते में सिर्फ दो बार ही बालों में शैंपू करें. इससे आपके बाल खराब नहीं होंगे और उनकी ग्रोथ भी अच्छी होगी.

5- बालों में केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स की जगह जैतून नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. जैतून के तेल से बालों की मसाज करने से बाल खूबसूरत हो जाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here