Home Una Special रात में चार-चार घंटे के अघोषित बिजली कट…

रात में चार-चार घंटे के अघोषित बिजली कट…

4
0
SHARE

ऊना। जिला में इन दिनों पड़ रही भयंकर गर्मी ने लोगों को बुरी तरह से सता रखा है जबकि बिजली बोर्ड के बिना बताए लग रहे विद्युत कटों से लोगों की मुसीबतों में और भी इजाफा होता जा रहा है। हालत ऐसी है कि भयंकर गर्मी के बीच पंखों या कूलरों से राहत पाने के प्रयासों में जुटे लोगों को कभी भी बिजली कट का सामना करना पड़ सकता है। जिला में रोज बिना बताए लगाए जा रहे बिजली कटों से हजारों लोग परेशान हैं।

जिला मुख्यालय सहित कई गांवों में सोमवार को दिन भर आधा दर्जन से अधिक बिजली कटों ने सताए रखा। कभ-कभी रात में लोगों को सोते समय लंबे बिजली कटों से जूझना पड़ रहा है। रविवार देर रात को डंगोली सहित आसपास के क्षेत्र में करीब चार-चार घंटे के लंबे कट लगे जिससे लोगों को रात गुजारना मुश्किल हो गई। सबसे ज्यादा दिक्कत बुजुर्गों व नन्हे छात्रों को झेलनी पड़ी।

स्थानीय लोगों में सुनील कुमार, सुरेश, रविंद्र कुमार, सुरजीत, रितेंद्र सिंह, मोहित शर्मा, संदीप कुमार, होशियार सिंह सहित कइयों ने बताया कि जिले में बिजली कट लगाए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि एक ओर गर्मी ने रौद्र रूप धारण कर रखा है तो न्यूनतम तापमान में लगातार इजाफे से दोपहर के समय चल रही लू जानलेवा रूप धारण करती जा रही है।

बिजली बोर्ड के किसी भी समय लगने वाले कटों ने लोगों की मुसीबतों में डाला हुआ है। विद्युत बोर्ड के अधिशासी अभियंता अश्वनी कुमार ने बताया कि विद्युत बोर्ड की ओर से पावर कट नहीं लगाए जा रहे है। तकनीकी कारणों से मरम्मत के कारण कई बार विद्युत आपूर्ति बंद की जाती है। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं सहयोग की अपील है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here