Home राष्ट्रीय दिल्लीः मालवीय नगर रबर गोदाम आग पर 16 घंटे बाद काबू…

दिल्लीः मालवीय नगर रबर गोदाम आग पर 16 घंटे बाद काबू…

8
0
SHARE

मंगलवार की शाम दिल्ली के मालवीय नगर के खिड़की एक्सटेन्शन में रबर के एक गोदाम में आग लग गई। आग पर काबू पाने का काम अभी जारी है। हादसे के बाद आस-पास के घरों को खाली करा लिया गया है

मंगलवार की शाम दिल्ली के मालवीय नगर के खिड़की एक्सटेन्शन में रबर के एक गोदाम में आग लग गई। आग लगने के 16 घंटे बाद इस पर काबू  पा लिया गया है। हालांकि अभी भी दमकल कर्मी वहां मौजूद हैं और कूलिंग में लगे हैं। हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।  हादसे के बाद आस-पास के घरों को खाली करा लिया गया है। हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। आग पर काबू पाने के लिए एयरफोर्सके हेलिकॉप्टर को भी तैनात किया गया था।

इससे पहले मौके पर मौजूद डिप्टी चीफ फायर ऑफिसर की मानें तो आग बुझाने में अभी 15 दमकल की गाड़ियों की मदद ली जा रही है। लेकिन आग पर काबू पाने में दो से तीन घंटे और लग सकते हैं। उन्होंने बताया कि सड़कें संकरी होने के कारण गाड़ि‍यों को पंहुचने में समय लग गया।  गौरतलब है कि ये इलाका सेलेक्ट सिटी मॉल के नज़दीक का इलाका है। आग की वजह से उठे काले धुंए को दूर से ही देखा जा सकता है। स्थानीय लोगों की मानें तो आग पर कल मंगलवार को ही काबू पा लिया गया था। लेकिन शाम को तेज हवा के कारण आग फिर भी भड़क गई और भयावह होती चली गई। रात को ही मौते पर तीस गाड़ियां पहुंची थीं। इतना ही नहीं आग बुझाने के लिए एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर को भी तैनात किया गया है।

एयरफोर्स की ओर से भी बताया गया कि बाम्बी ऑपरेशन के लिए एमआई 17 हेलिकॉप्टर को तैनात किया गया है। बताया जा रहा है कि आग पहले एक ट्रक में लगी जो फैलकर पास ही के रबर गोदाम में जा लगी। घटनास्‍थल दिल्‍ली के सबसे बड़े मॉल में से एक सेलेक्‍स सिटी के पास ही है। काले धुएं के गुबार को बहुत दूर से देखा जा सकता है। यहां तक कि वहां से 5 किलोमीटर दूर नेहरू प्‍लेस से भी इसे देखा जा सकता है। आग से निकल रहे काले धुएं की वजह से आस पास के लोगों को सांस लेने में भी तकलीफ हो रही है।

अग्निशम विभाग ने कहा कि आग के गोदाम से नजदीकी इलाकों में फैलने खतरा है। आग ने गोदाम के पास वाली इमारत को अपनी चपेट में ले भी लिया है लेकिन कहा जा रहा है कि वह इमारत खाली पड़ी थी। गोदाम के आस-पास की इमारतों को खाली करा लिया गया है और इलाके को अलग-थलग कर दिया गया है। गोदाम के बेहद पास ही संत निरंकारी पब्लिक स्‍कूल है लेकिन राहत की बात यह रही कि आग लगने के समय वह खाली था। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here