Home राष्ट्रीय गुजरात: कच्‍छ के मुंदड़ा में विमान सुबह करीब साढ़े दस बजे दुर्घटनाग्रस्त...

गुजरात: कच्‍छ के मुंदड़ा में विमान सुबह करीब साढ़े दस बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया इस हादसे में पायलट एयर कमांडर संजय चौहान की मौत हो गई….

7
0
SHARE

वायुसेना का जगुआर कच्छ के मुंदड़ा के पास क्रैश हुआ है. हादसे में पायलट की मौत हो गई है. यह एयरक्राफ्ट रूटीन ट्रेनिंग पर था. जगुआर ने जामनगर से उड़ान भरी थी. लेफ्टिनेंट कर्नल मनीष ओझा ने हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं. उन्‍होंने बताया कि जगुआर एयरक्राफ्ट ने सुबह 10.30 बजे जमानगर से उड़ान भरी थी.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि विमान नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था और वह सुबह करीब साढ़े दस बजे दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सूत्रों ने बताया कि इस हादसे में पायलट एयर कमांडर संजय चौहान की मौत हो गई. घटना के कारण का पता लगाने के लिए वायुसेना मुख्यालय ने कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं. गुजरात में एक अधिकारी ने कहा, ‘नियमित उड़ान पर निकला विमान बरेजा गांव के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गया.’स्थानीय लोगों ने बताया कि विमान का मलबा गांव के बाहरी इलाके में दूर दूर तक बिखर गया.

गौरतलब है कि 10 मार्च को रायगढ़ के मुरूड में तटरक्षक के चेतक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था. इस हादसे में घायल सह- पायलट सहायक कमांडेंट कैप्टन पेनी चौधरी की 17 दिन बाद मौत हो गयी थी. इस हादसे में पेनी चौधरी के सिर में चोट लगी थी. उन्हें दक्षिण मुंबई के कोलाबा स्थित नौसैनिक अस्पताल आईएनएचएस अश्विनी में भर्ती कराया गया था. जहां उनकी मौत हो गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here