Home Uncategorized मुख्यमंत्री श्री चौहान केन्द्रीय वित्त मंत्री श्री पीयूष गोयल से मिले….

मुख्यमंत्री श्री चौहान केन्द्रीय वित्त मंत्री श्री पीयूष गोयल से मिले….

26
0
SHARE

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय वित्त मंत्री श्री पीयूष गोयल से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने लगभग आधे घंटे चली इस मुलाकात में प्रदेश के लिए अतिरिक्त केन्द्रीय सहायता की मांग की। उन्होंने आग्रह किया कि प्रदेश में फसलों के बम्पर उत्पादन के कारण किसानों को ज्यादा नुकसान से बचाने लिए केन्द्र सरकार से अतिरिक्त केन्द्रीय सहायता की आवश्यकता है। ज्ञात हो कि प्रदेश में चना, ग्रीष्मकालीन मूंग, उड़द, सोयाबीन आदि की बम्पर फसल होने के कारण यह समस्या उत्पन्न हो गयी है। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने श्री गोयल को बताया कि माह अप्रैल और मई की जी.एस.टी. की राशि 1096 करोड़ की प्रतिपूर्ति केन्द्र द्वारा अभी तक नहीं की गई है।  मुख्यमंत्री ने आग्रह किया कि जी.एस.टी. की यह राशि शीघ्र जारी की जाये। साथ ही, नेफेड के लिए वित्त पोषण और राज्य के लिए नेफेड द्वारा लम्बित भुगतान राशि पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि हाल ही में नेफेड को 5 हजार करोड़ का अतिरिक्त ऋण पंजाब नेशनल बैंक से स्वीकृत होने की जानकारी है। श्री चौहान ने इस राशि को तुरन्त राज्य के लिए वितरित कराने की माँग की। श्री चौहान ने सोयाबीन को भी प्राइज सपोर्ट सिस्टम में शामिल करने की माँग की। 

श्री चौहान ने केन्द्रीय मंत्री को 23 जून से 06 जुलाई तक प्रदेश में होने वाले विकास पर्व के लिए आमंत्रित किया, जिसे केन्द्रीय मंत्री ने सहर्ष स्वीकारा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here