Home मध्य प्रदेश प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 23 जून को मध्यप्रदेश में करेंगे योजनाओं का...

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 23 जून को मध्यप्रदेश में करेंगे योजनाओं का लोकार्पण….

8
0
SHARE

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 23 जून को मध्यप्रदेश के एक-दिवसीय दौरे में राजगढ़ और इंदौर में विभिन्न शासकीय योजनाओं का लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी दोपहर एक बजे राजगढ़ जिले के मोहनपुरा में करीब 3866 करोड़ रुपये की मोहनपुरा वृहद सिंचाई परियोजना का लोकार्पण करेंगे। सिंचाई परियोजना से 1.34 लाख हेक्टेयर भूमि में रबी सिंचाई के साथ 400 ग्रामों में पेयजल की बेहतर व्यवस्था होगी। परियोजना से जिले के 725 ग्राम लाभान्वित होंगे।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी इसी दिन इंदौर में शाम 3.45 बजे 4713 करोड़ 75 लाख रुपये लागत के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण करेंगे। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्वच्छता सर्वे के विजेताओं को सम्मानित करेंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मध्यप्रदेश सरकार की अरबन ट्रांसपोर्ट ‘सूत्र सेवा” का शुभारंभ करेंगे। इन कार्यक्रमों में हाउसिंग फॉर ऑल की अवधारणा के अंतर्गत प्रदेश के 374 नगरीय निकायों में निर्मित एक लाख 219 प्रधानमंत्री आवास में हितग्राहियों को गृह-प्रवेश करवाया जायेगा। प्रधानमंत्री स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत 23 कार्यों का लोकार्पण भी करेंगे। इसके साथ ही नगरीय क्षेत्र की 14 पेयजल योजनाओं का शुभारंभ होगा। प्रधानमंत्री इसी कार्यक्रम में अमृत योजना के अंतर्गत 10 नगरीय क्षेत्र में बनाये गये पार्कों का लोकार्पण करेंगे। इंदौर में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री श्री मोदी कटनी के इन्टीग्रेटेड सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्रोजेक्ट तथा छतरपुर-बिजावर रोड का भी लोकार्पण करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here