Home स्पोर्ट्स FIFA विश्व कप: ट्यूनीशिया को हराकर नॉकआउट में जगह बनाने उतरेगी बेल्जियम….

FIFA विश्व कप: ट्यूनीशिया को हराकर नॉकआउट में जगह बनाने उतरेगी बेल्जियम….

5
0
SHARE

अपने पहले मैच में डेब्यू करने वाली अनुभवहीन टीम पनामा को मात देकर फीफा वर्ल्ड कप की विजयी शुरुआत करने वाली बेल्जियम का लक्ष्य दूसरे ग्रुप मैच में ट्यूनीशिया को हराकर अंतिम-16 दौर में प्रवेश करना होगा.

बेल्जियम ग्रुप स्तर में तीन अंकों के साथ सबसे ऊपर है, वहीं ट्यूनीशिया पहले मैच में मिली हार के कारण तीसरे स्थान पर है. दोनों टीमों के बीच ग्रुप-जी का दूसरा मैच स्पार्ताक स्टेडियम में शाम 5.30 बजे खेला जाएगा.

ट्यूनीशिया इस मैच में बेल्जियम के खिलाफ जीत के साथ अपने खाते में तीन अंक लेकर अंतिम-16 दौर में प्रवेश की उम्मीदों को बरकरार रखने की कोशिश करेगी. हालांकि, उसके लिए यह मैच आसान नहीं होने वाला.

बेल्जियम ने अपने पहले मैच में पनामा को 3-0 से हराया था, वहीं ट्यूनीशिया को इंग्लैंड से 2-1 से हार का सामना करना पड़ा था. ट्यूनीशिया के लिए सबसे मुश्किल बात यह है कि उसके गोलकीपर मोएज हासेन कंधे में चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में उन्हें चोट लगी थी.

ट्यूनीशिया के कोच नाबिल मालोउल ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में टीम की गलतियों में सुधार के लिए मेहनत की है और उनका लक्ष्य बेल्जियम के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करना है. इस क्रम में उसके अटैक को और भी मजबूत रूप में देखा जा सकता है.

बेल्जियम ने भले ही पनामा के खिलाफ 3-0 से जीत हासिल की हो, लेकिन वह अनुभवहीन टीम थी. उसे ट्यूनीशिया के अटैक से बचने के लिए अपने डिफेंस को और भी मजबूत करके मैदान पर उतरना होगा. कोच रोबर्ट मार्टिनेज अपनी पुरानी योजना के साथ चलने की कोशिश में हैं, जिसमें वह ट्यूनीशिया पर शुरुआत से ही दबाव बनाने की कोशिश करना चाहेंगे.

बेल्जियम और पनामा वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में दूसरी बार आमने-सामने होंगे. इससे पहले दोनों टीमें 2002 में हुए वर्ल्ड कप में एक-दूसरे से भिडीं थी. इसमें दोनों टीमों के बीच मैच 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुआ था.

स्पार्ताक स्टेडियम में खेले जाना वाला मैच अगर ड्रॉ पर ही समाप्त हुआ था, तो बेल्जियम और ट्यूनीशिया को अंक बांटने होंगे. ऐसे में बेल्जियम और ट्यूनीशिया का अंतिम-16 दौर में प्रवेश उनके ग्रुप स्तर खेले जाने वाले अंतिम मैच पर निर्भर होगा.

ट्यूनीशिया:

गोलकीपर: बेन मुस्तफा, फारुख बेन मुस्तफा

डिफेंडर: बेन युसुफ, बेन अलोउआने, यासिने मेरियाह, ओसामा हदादी, रामी बेदोई, डेलन ब्रोन, अली मलाउल, हामदी नाग्वेज

मिडफील्डर: एनिसे बादरी, फेरजानी सास्सी, मोहम्मद बेन अमोर, एलेस सखीरी

फारवर्ड: सेफेद्दीनी खोवी, फखरेद्दीने बेन युसुफ, वाहबी खाजरी, एहमद खलिल, बासेम सर्राफी, साबेर खलीफा, घेलन चालेली, नाइम स्तिति

बेल्जियम:

गोलकीपर :- तिबाउत कोटरेइस, सिमोन मिग्नोलेट, कोएन कास्टील्स

डिफेंडर :- टोबी एल्डरवीरेल्ड, थोमस वीरमाएलेन, विंसेट कोम्पानी, जान वटरेनघेन, थोमस म्यूनिएर, डेड्रिक बोयाटा, लिएंडर डेनडोनकेर

मिडफील्डर :- एक्सेल विस्टल, केविन डे ब्रूने, मारुआने फेलेनी, यानिक करास्को, थोर्गन हेजार्ड, योउरी तिएलमेंस, मोउसा डेम्ब्ले, नासेर चाडली

फारवर्ड :- रोमेलु लुकाकु, ईडन हेजार्ड, ड्राइस मर्टेस, एडनान जानुजाई, मिची बात्शुयाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here