Home राष्ट्रीय शैलजा हत्याकांड: मेजर ने एफबी पर फर्जी प्रोफाइल बनाई, खुद को बिजनेसमैन...

शैलजा हत्याकांड: मेजर ने एफबी पर फर्जी प्रोफाइल बनाई, खुद को बिजनेसमैन बताकर 3 अन्य महिलाओं को फंसाया…..

6
0
SHARE

शैलजा हत्याकांड में जांच और पुलिस पूछताछ में पता चला कि मेजर हांडा ने फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर 2015 में शैलजा से दोस्ती की थी। तब उसकी पोस्टिंग जम्मू-कश्मीर में थी। उसने ऐसे ही यहां की तीन अन्य महिलाओं से भी दोस्ती की थी। वह खुद को बिजनेसमैन बताता था।

कॉल डिटेल से पता चलाा कि मेजर निखिल हांडा ने शैलजा द्विवेदी को छह महीने में तीन हजार बार कॉल किए थे। हांडा ने पुलिस को बताया कि शैलजा ने उसे पीछा न छोड़ने पर सेना के अफसरों से शिकायत करके कोर्ट मार्शल करवाने की धमकी दी थी। नौकरी पर आंच आती देख उसने शैलजा की हत्या कर दी। इस बीच, सोमवार को कोर्ट ने उसे चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

शैलजा मेजर हाडा से दूरियां बनाना चाहती थी: कुछ दिन पहले शैलजा निखिल के साथ वीडियो कॉलिंग करते हुए पकड़ी गई थी। मेजर अमित ने पत्नी को चेतावनी दी तो वह निखिल से दूरियां बनाने की कोशिश करने लगी। हालांकि, वह ऐसा नहीं कर पाई।

हांडा के घर के पास मिला शैलजा का मोबाइल: पुलिस ने शैलजा का मोबाइल दिल्ली के साकेत स्थित मेजर हांडा के घर के बाहर एक कूड़ेदान से बरामद किया है। दोनों की कॉल डिटेल से उनके बीच लंबी बातचीत का पता चला है। हत्या में इस्तेमाल किया गया चाकू हांडा की कार से मिला है। पुलिस को एक और चाकू की तलाश है। शक है कि वारदात के वक्त उसके पास दो चाकू थे।

दीमापुर में शैलजा के घर के पास ही रहता था मेजर हांडा: मेजर हांडा ने बताया कि दोस्ती पक्की होने के बाद उसने शैलजा को सच्चाई बता दी थी कि वह बिजनेसमैन नहीं मेजर है। उसका ट्रांसफर भी श्रीनगर से नगालैंड के दीमापुर हो गया। वह शैलजा के घर के पास ही रहने लगा। शैलजा ने अपने घर पर एक पार्टी में हांडा को बुलाया था। इसमें शैलजा ने ही आरोपी को पति अमित से पहली बार मिलवाया था।

भाई और चाचा से भी होगी पूछताछ: डीसीपी वेस्ट विजय कुमार ने बताया आरोपी निखिल हत्या के बाद अपने चाचा और भाई के संपर्क में था। दोनों से केस में उनकी भूमिका की पुष्टि करने के लिए पूछताछ की जाएगी। डीसीपी ने बताया आरोपी के खिलाफ हत्या के अलावा सबूत मिटाने की धारा जोड़ते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here