Home राष्ट्रीय मुंबई के अंधेरी में बारिश से ओवरब्रिज का हिस्सा गिरा, 5 जख्मी;...

मुंबई के अंधेरी में बारिश से ओवरब्रिज का हिस्सा गिरा, 5 जख्मी; आज 20 राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट….

7
0
SHARE

पिछले 12 घंटे से मुंबई में लगातार बारिश हो रही है। इस वजह से ठाणे, वाशी, कोलाबा, माटुंगा, कुर्ला, सायन, हिंदमाता, सांताक्रूज, माहिम, बांद्रा, दादर और अंधेरी समेत करीब 10 से ज्यादा इलाकों में पानी भर जाने से ट्रैफिक पर असर पड़ा। उधर, अंधेरी स्टेशन के पास सुबह 7:30 बजे गोखले रोड ओवरब्रिज का स्लैब गिर गया। इसमें पांच लोग जख्मी हो गए। एक शख्स को मलबे से निकाला गया। ये ओवरब्रिज अंधेरी ईस्ट को अंधेरी वेस्ट से जोड़ता है। हादसे से वेस्टर्न लाइन पर लोकल ट्रेनों की आवाजाही ठप हो गई। पुलिस का अनुमान है कि हादसा भारी बारिश की वजह से ही हुआ। इस बीच, मौसम विभाग ने मंगलवार को 20 राज्यों में तेज बारिश का अनुमान जताया है।

मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई में सोमवार शाम से लगातार कहीं रुक-रुककर और कहीं तेज बारिश हो रही है। सायन रेलवे स्टेशन के ट्रैक पर पानी भरने से लोकल को कुछ वक्त के लिए रोक दिया गया। ठाणे में एक सोसायटी की दीवार गिरने से 35 साल के एक शख्स की मौत हो गई और दो जख्मी हो गए। मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई और ठाणे में मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश हो सकती है।

कई इलाकों में सड़कों पर दो फीट तक पानी भर गया

जगह कहां-कितना पानी भरा
हिंदमाता 1 फीट
ओबेरॉय माल के पास 2 फीट
सीएसटी रोड 2 फीट
कुर्ला 2 फीट
माहिम जंक्शन करीब 1 फीट
नेहरू नगर ब्रिज 1 से 1.5 फीट

आज इन 20 राज्यों में हो सकती है तेज बारिश : मौसम विज्ञान विभाग की ओर से मंगलवार सुबह जारी वॉर्निंग के मुताबिक, आज असम, मेघालय, पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश, बंगाल, सिक्किम, बिहार, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, झारखंड, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, गोवा, तटीय कर्नाटक और तमिलनाडु में तेज बारिश हो सकती है।

1 जून से 2 जुलाई के बीच कितने राज्यों में कैसी बारिश हुई

बारिश राज्य
बहुत ज्यादा 2
ज्यादा 4
सामान्य 18
कम 10
बहुत कम 2
सूखा 0

मौसम विभाग के मुताबिक, 1 जून से 2 जुलाई के बीच देशभर में 167.4 मिलीमीटर बारिश हुई, जो सामान्य से 7 फीसदी कम है। अगर मानसून सामान्य रहता तो देश में एक महीने के भीतर 180.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की जाती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here