Home Una Special आशिव की मौत के जिम्मेदार अधिकारी….

आशिव की मौत के जिम्मेदार अधिकारी….

13
0
SHARE

ऊना : करंट लगने से मारे गए जूनियर टी-मेट आशिव के परिजन व ग्रामीण पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा से मिले। आशिव की मौत का जिम्मेदार विद्युत विभाग को ठहराया। इस मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की। आशिव स्तोथर गांव का रहने वाला था। विद्युत विभाग में अनुबंध पर जूनियर टी-मेट के पद पर कार्यरत था। सोमवार को बिजली का फाल्ट ठीक करते समय करंट से उसकी मौत हो गई थी। वह खंभे पर चढ़ा था। इस दौरान उसे करंट लग गया था।

बुधवार को ऊना मुख्यालय पहुंचे आशिव के चाचा एवं स्तोथर गांव के पूर्व उपप्रधान राकेश शर्मा, ताया म¨हद्र शर्मा सहित ग्रामीण न¨रद्र शर्मा, इकबाल ¨सह, रामकुमार, बलदेव राज, देव ¨सह, रमेश सैनी, कश्मीर ¨सह, राहुल, कार्तिक केहर ¨सह, विजय कुमार, मोहन लाल ने विद्युत विभाग जोल की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए।

एसपी को सौंपे ज्ञापन में बताया आशिव शर्मा की मौत का मुख्य कारण विभागीय अधिकारियों की लापरवाही है। आरोप लगाया आशिव से विद्युत विभाग के फोरमैन द्वारा उन कार्यो को जबरदस्ती करवाया जाता था, जो उसके अधिकार क्षेत्र से बाहर थे। एक अधिकारी द्वारा डराया धमकाया जाता था।

आशिव जूनियर टी-मेट था। बिजली न होने की शिकायत पर उसकी मरम्मत के लिए आशिव को अकेले भेजना विभागीय अधिकारियों की लापरवाही है। हादसे के बाद अधिकारी सही जानकारी नहीं दे रहे थे। कभी कह रहे थे आशिव को मीटर रीडिंग के लिए भेजा था, कभी कह रहे थे कंपलेंट पर भेजा था।परिजनों ने आरोप लगाया विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत से शिकायत रजिस्टर ही बदल दिया गया। आशिव शर्मा की जेब से शिकायत नंबर भी मिला है, जो यह साबित करता है वह अकेले ही विद्युत शिकायत निपटान के लिए भेज दिया गया था। सप्लाई बंद किए बिना उसे खंभे पर चढ़ा दिया गया था।लोगों ने पुलिस अधीक्षक से इस मामले की निष्पक्ष जांच के साथ-साथ विभागीय अधिकारी पर सख्त कार्रवाई करने की मांग उठाई। उधर पुलिस अधीक्षक ने बताया पुलिस मामले की जांच कर रही है। थाना बंगाणा के प्रभारी को जांच के आदेश दे दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here