Home हिमाचल प्रदेश CM की केन्द्रीय पैट्रोलियम मंत्री से भेंट…

CM की केन्द्रीय पैट्रोलियम मंत्री से भेंट…

5
0
SHARE
मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने गत सांय नई दिल्ली में केन्द्रीय पैट्रोलियम, कौशल विकास तथा उद्यमिता मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान से भेंट की। उन्होंने केन्द्रीय मंत्री के साथ प्रदेश में कौशल विकास व युवा सशक्तिकरण से सम्बन्धित विभिन्न विषयों पर चर्चा की।
मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा वर्तमान वित्त वर्ष के बजट में कौशल विकास भत्ता योजना के अन्तर्गत 100 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है और प्रदेश सरकार राज्य के युवाओं के कौशल उन्नयन के साथ-साथ उन्हें स्वरोज़गार के लिए भी प्रोत्साहित किया जा रहा है।
जय राम ठाकुर ने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि राज्य सरकार द्वारा महिलाओं को सशक्त बनाने व पर्यावरण संरक्षण के लिए हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना आरम्भ की गई है। उन्होंने कहा कि इस योजना के अन्तर्गत उन सभी परिवारों की महिलाओं को गैस कनेक्शन प्रदान किए जा रहे जो उज्ज्वला योजना के दायरे में नहीं आती हैं। उन्होंने कहा कि योजना के अन्तर्गत गैस सिलेण्डर व गैस चूल्हा उपलब्ध करवाने के लिए 3500 रुपये का पैकेज प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश देश का ऐसा पहला राज्य बन जाएगा, जहां प्रत्येक घर में धुंआ रहित रसोई घर होगा।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here