Home स्पोर्ट्स Ind vs Eng: इंग्‍लैंड में लाल गेंद से विपक्षी बल्‍लेबाजों को छकाने...

Ind vs Eng: इंग्‍लैंड में लाल गेंद से विपक्षी बल्‍लेबाजों को छकाने को तैयार आर. अश्विन…

9
0
SHARE

सफेद बॉल से हुए मुकाबलों में दोनों टीमें फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं. जहां टीम इंडिया ने टी20 सीरीज 2-1 के अंतर से जीती, वहीं वनडे सीरीज इसी तरह से मेजबान इंग्‍लैंड टीम के नाम रही. टीम इंडिया के सबसे अनुभवी गेंदबाज अश्विन इंग्‍लैंड दौरे को लेकर उत्‍साह से भरे हुए हैं. उन्‍होंने कहा कि इंग्‍लैंड के दौरे में परिस्थितियों को जल्‍द से जल्‍द समझना और फिर इसके मुताबिक रणनीति तैयार करना महत्‍वपूर्ण होगा.

इंग्‍लैंड के खिलाफ टीम इंडिया की टी20 और वनडे सीरीज खत्‍म होने के बाद अब क्रिकेटप्रेमियों की नजर टेस्‍ट सीरीज पर जाकर टिक गई है. भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच टेस्‍ट की सीरीज का पहला मैच 1 अगस्‍त से बर्मिंघम में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से बुधवार को घोषित टेस्‍ट टीम में तीन स्पिन गेंदबाजों रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और चाइनामैन कुलदीप यादव को स्‍थान दिया गया है. सफेद बॉल से हुए मुकाबलों में दोनों टीमें फिलहाल 1-1 की बराबरी पर हैं. जहां टीम इंडिया ने टी20 सीरीज 2-1 के अंतर से जीती, वहीं वनडे सीरीज इसी तरह से मेजबान इंग्‍लैंड टीम के नाम रही. टीम इंडिया के सबसे अनुभवी गेंदबाज अश्विन  इंग्‍लैंड दौरे को लेकर उत्‍साह से भरे हुए हैं. उन्‍होंने कहा कि इंग्‍लैंड के दौरे में परिस्थितियों को जल्‍द से जल्‍द समझना और फिर इसके मुताबिक रणनीति तैयार करना महत्‍वपूर्ण होगा.

आईसीसी को दिए एक इंटरव्‍यू में अश्विन ने कहा, ‘इंग्‍लैंड में क्रिकेट खेलना मैं हमेशा पसंद करता रहा हूं. मेरे और हमारी टीम को यहां की परिस्थितियों को समझना होगा. हमारी टीम बेहद अच्‍छी है लेकिन टीम का प्रदर्शन इस बात पर निर्भर हैं कि यहां के माहौल के हिसाब से हम कैसा प्रदर्शन करते हैं. ‘ 33 वर्ष के ऑफ स्पिनर अश्विन सीमित ओवरों की क्रिकेट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्‍सा नहीं थे. उन्‍होंने कहा कि मैं अपने अनुभव का इस्‍तेमाल कर टीम को जीत दिलाने वाला प्रदर्शन करना चाहूंगा. दौरे के लिए अपनी तैयारियों को लेकर इस स्पिन गेंदबाज ने कहा कि तैयारियां अच्‍छी है और अब वे इंग्‍लैंड दौरे में आने वाली चुनौतियों को सामना करने को तैयार हैंउन्‍होंने कहा कि कई बार बहुत ज्‍यादा तैयारी कर लेते हैं. महत्‍वपूर्ण यह है कि हम मौके के लिहाज से टीम के प्रदर्शन में योगदान दें. हमारे लिए अहम यह है कि हम कितनी जल्‍दी अपने को यहां की परिस्थितियों से अभ्‍यस्‍त करते हैं. अश्विन ने अपना आखिरी टेस्‍ट जून में अफगानिस्‍तान के खिलाफ खेला था. टीम इंडिया के इस ऑफ स्पिनर को टेस्‍ट क्रिकेट के सबसे कामयाब गेंदबाजों में शुमार किया जाता है, उन्‍होंने अब तक 58 टेस्‍ट में 316 विकेट हासिल किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here