Home हिमाचल प्रदेश CM जयराम ठाकुर ने अदालतों में ठीक से सरकारी पक्ष नहीं रखे...

CM जयराम ठाकुर ने अदालतों में ठीक से सरकारी पक्ष नहीं रखे जाने पर अफसरों की क्लास ली

9
0
SHARE

सीएम ने मुख्य सचिव विनीत चौधरी की उपस्थिति में विभागीय सचिवों और अभियोजन अधिकारियों के स्क्रू टाइट किए।उन्होेंने स्पष्ट किया कि सरकारी पक्ष ठीक से नहीं रखे जाने पर जनता को कई मामलोें में परेशानी हो रही है।सीएम जयराम ठाकुर ने अपनी सरकार के शीर्ष अधिकारियों की यह बैठक वीरवार को करीब पांच बजे शुरू की। यह बैठक लगभग डेढ़ घंटे तक चली।

इसमें राज्य सरकार के महाधिवक्ता, अतिरिक्त महाधिवक्ता, गृह, कार्मिक, शिक्षा, सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य समेत कई विभागों के प्रशासनिक सचिव मौजूद हुए। सीएम ने बारी-बारी से सभी अधिकारियों से कोर्ट में लंबित चल रहे मामलों का भी स्टेटस जानना चाहा। सुप्रीम कोर्ट, एनजीटी, हाईकोर्ट, प्रशासनिक ट्रिब्यूनल सहित कई जगहों पर चल रहे अदालती मामलों पर भी चर्चा की। उन्होंने कुछ विवादों को सुलझाने के लिए सरकारी पक्ष को मजबूती से नहीं रखे जाने पर चिंता जताई।

साथ ही कहा कि इससे सरकार को बेवजह परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने सभी अदालती मामलों की टाइम बाउंड कंप्लायेंस नहीं करने का भी मसला उठाया। सीएम ने बार-बार दोहराया कि सभी मामले जनहित में समय पर सुलझाने जरूरी होते हैं।
बहुत से मामलों में ठीक से पक्ष रखा जाता तो वे इस तरह से नहीं होते। उन्होंने तमाम मामलों पर जवाब बनाने के लिए कंपीटेंट अधिकारियों की सेवाएं लेने के भी निर्देश दिए। ढुलमुल रवैये वालों पर सख्ती करने की बात की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here