Home Una Special ट्रक यूनियन रोड से हटाए एक दर्जन अवैध खोखे…

ट्रक यूनियन रोड से हटाए एक दर्जन अवैध खोखे…

13
0
SHARE

ऊना। नगर परिषद क्षेत्र में सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जे जमाए बैठे लोगों के खिलाफ प्रशासन ने शिकंजा कस दिया है। तहसीलदार ऊना विजय कुमार राय ने शुक्रवार सुबह पुलिस व नगर परिषद ऊना की टीम के साथ ट्रक यूनियन रोड से अवैध कब्जे हटाने का अभियान चलाया। इस दौरान करीब एक दर्जन से अधिक खोखे हटाए गए।

 बताया जा रहा है कि यह कार्रवाई नगर परिषद द्वारा इस रोड के सुधारीकरण के चलते की गई है। नगर परिषद ने इस रोड पर पेवर ब्लॉक्स लगाने का काम शुरू करना था। लेकिन रोड के दोनों ओर अवैध कब्जों के चलते यह काम लंबे अरसे से अटका हुआ था।कई बार इन लोगों को मौखिक रूप से कहने के बावजूद अवैध कब्जे नहीं हटे। इसके बाद नगर परिषद ने मामले को राजस्व विभाग के सुपुर्द कर दिया। जबकि राजस्व विभाग द्वारा भी अवैध ब्जा धारियों को नोटिस जारी कर यहां से हटने के लिए कहा गया। नोटिस में उन्हें दो अगस्त क अवैध कब्जे हटाने का समय दिया गया था।
इस दौरान कुछ लोगों ने अपने खोखे और अन्य सामान यहां से हटा लिया था, लेकिन कई लोग शुक्रवार सुबह तक भी मौके पर डटे रहे। जिन्हें हटाने के लिए विभाग ने पुलिस बल के साथ कार्रवाई को अंजाम दिया। नगर परिषद के कर्मचारियों ने तमाम अवैध खोखों को मौके से हटा दिया। इसके बाद अब टक्का रोड स्थित सरकारी आईटीआई कैंपस के पास सरकारी जमीन पर किए अवैध कब्जे को हटाने का काम एक सप्ताह में पूरा किया जाएगा।

उधर तहसीलदार विजय कुमार राय ने बताया कि अवैध कब्जाधारियों को नोटिस जारी कर यहां से हटने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन लोगों ने कब्जे नहीं हटाए। इसकी अवधि समाप्त होने पर शुक्रवार को कार्रवाई की गई है। इसके अलावा टक्का रोड पर भी अवैध कब्जे की शिकायत मिली है। जिन्हें एक हफ्ते में हटाया जाएगा।
इनसेट

खोखे से मिली डेढ़ पेटी अवैध शराब नगर परिषद, राजस्व और पुलिस विभागों की कार्रवाई के दौरान जब अवैध खोखों को हटाया जा रहा था, तो एक बंद पड़े खोखे के अंदर से करीब डेढ़ पेटी अवैध शराब बरामद की गई। अधिकारियों ने उक्त शराब की खेप को पुलिस के हवाले कर दिया है। पुलिस ने मामले के संबंध में जांच शुरू कर दी है। डीएसपी हेड क्वार्टर अशोक वर्मा ने बताया कि पुलिस पता लगा रही है कि उक्त खोखे का संचालक कौन करता था। उसे पूछताछ के लिए तलब किया जाएगा, ताकि उक्त शराब के बारे में स्थिति स्पष्ट हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here