Home क्लिक डिफरेंट मॉडर्न फुटबॉल जनक को समर्पित आज का गूगल का डूडल…

मॉडर्न फुटबॉल जनक को समर्पित आज का गूगल का डूडल…

23
0
SHARE

अक्सर ही जब कुछ ख़ास होता है तो गूगल अपना डूडल बदल देता है. कुछ भी ख़ास होने पर गूगल डूडल बदलकर इस बात की जानकारी दे देता है कि आज ख़ास क्या है. ऐसे में बीते कल भी गूगल ने अपने डूडल को स्वतंत्रता दिवस को समर्पित किया था और अब आज भी गूगल ने अपना डूडल बदला है. आपको बता दें कि आज गूगल ने अपना डूडल मॉडर्न फुटबॉल के जनक Ebenezer Cobb Morley को समर्पित किया है. आपको बता दें कि Ebenezer Cobb Morley का जन्म आज ही के दिन 1831 में हुआ था और आज उनका 187वां जन्मदिवस है और इसी वजह से गूगल ने अपना डूडल बदल दिया है.

Ebenezer Cobb Morley को खेलों का बहुत शौक था वह हर समय खेल में रूचि रखते थे और खेल खेलने के लिए वह दिनभर में समय निकाल ही लेते थे. Ebenezer Cobb Morley ने वकालत की थी और वह लंदन में वकील के पद पर कार्यरत रहे थे. वह पर उन्होंने बार्नेस फुटबॉल क्लब ज्वाइन किया जहाँ उन्हें यह महसूस हुआ कि फुटबॉल के खेल में रेगुलेशंस का परिचय होना चाहिए और साथ ही एक बेहतरीन स्ट्रक्चर भी होना चाहिए जिसके बाद यह खेल और ज्यादा अच्छा और शानदार होगा.

साल 1863 में Morley ने फुटबॉल के नियम बनाए लेकिन उसके पहले उन्होंने एक फुटबॉल मैच खेला. उन्होंने साल 1863 में पहली बार फुटबॉल मैच खेला और उसके बाद उन्होंने फुटबॉल के नियम बनाए. Ebenezer Cobb Morley का निधन साल 1924 में 93 साल की उम्र में 20 नवंबर को हो गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here