Home हिमाचल प्रदेश युवाओं को उद्यम स्थापित करने को 40 लाख रुपये…

युवाओं को उद्यम स्थापित करने को 40 लाख रुपये…

31
0
SHARE

हिमाचल प्रदेश के 18 से 35 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं को उद्यम स्थापित करने के लिए 40 लाख रुपये तक के निवेश पर संयंत्र/मशीनरी की खरीद के लिए 25 प्रतिशत पूंजी उपदान दिया जा रहा है, जबकि महिलाओं को 30 प्रतिशत उपदान देने का प्रावधान किया गया है। मंडी में इस योजना के अंतर्गत सात उद्यमियों को लगभग बीस लाख का उपदान स्वीकृत किया है। उद्योग, श्रम एवं रोजगार व तकनीकी शिक्षा मंत्री बिक्रम सिंह ने जिला स्तरीय 72वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर यह बात कही।

इस दौरान उन्होंने राष्ट्रीय ध्वज फ हराया, परेड का निरीक्षण किया तथा पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट एंड गाईड व स्कूली छात्र-छात्राओं की टुकडिय़ों की सलामी ली। मंत्री ने स्वतंत्रता सेनानियों और देश की स्वतंत्रता के लिए शहीद हुए वीर सपूतों को याद किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि हिमाचल देवभूमि होने के साथ-साथ वीरभूमि भी है और इस प्रदेश के नौजवान सेना अथवा अद्र्ध-सैन्य बलों में सेवा करने में गर्व महसूस करते हैं।

मंडी। स्वतंत्रता दिवस पर जिला न्यायालय में आरके शर्मा जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने राष्ट्र ध्वज फ हराकर गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी ली। कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश पीआर पहाडिय़ा तथा किशन कुमार सहित मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी राजेश चैहान तथा अन्य न्यायिक दंडाधिकारी भी विशेष रूप से उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here