Home Una Special ऊना जिले में राखी का पवित्र त्योहार हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया….

ऊना जिले में राखी का पवित्र त्योहार हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया….

9
0
SHARE

ऊना। रक्षाबंधन भाई-बहन में स्नेह की डोर से बंधा एक ऐसा पर्व है जिसे विश्वास और प्यार के धागे ने वर्षों से बांधे रखा है। शनिवार को ऊना जिले में राखी का पवित्र त्योहार हर्षोल्लास और धूमधाम से मनाया गया। बहनों ने अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधकर उनकी लंबी आयु की कामना की। भाईयों ने भी बहनों को सुरक्षा का वचन दिया। इसके साथ-साथ भाइयों ने अपनी बहनों को उपहार भी भेंट किए।

विवाहित स्त्रियों ने मायके जाकर भाई को राखी बांधी। कही खुद भाई ने बहन के घर दस्तक दे राखी बंधवाई। राखी के पवित्र त्योहार पर बाजारों में भी खूब रौनक देखने को मिली। युवतियों को जहां अपने भाई को सुंदर-सुंदर राखी की खरीदारी करते देखा जा सकता था तो युवक अपनी बहनों के लिए गिफ्ट खरीदने में व्यस्त रहे। प्रदेश सरकार की ओर से महिलाओं को राखी के पर्व पर निशुल्क आवागमन से निगम की बसों में सुबह से भीड़ देखी जा सकती थी। निगम की इस सुविधा का महिलाओं ने खूब फायदा उठाया।

सरकार की ओर सेस निशुल्क बस सफर की घोषणा का बहनों ने खूब लाभ उठाया। अमूमन निजी बसों में सफर करने वाली युवतियों एवं महिलाओं ने निजी बसों की बजाय सरकारी बसों में आने-जाने को तरजीह दी। सरकार द्वारा घोषित निशुल्क बस सफर की सुविधा का भरपूर लाभ उठाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here