Home स्पोर्ट्स विराट कोहली ने सैम करन को बताया दोनों टीमों के बीच का...

विराट कोहली ने सैम करन को बताया दोनों टीमों के बीच का फर्क…

9
0
SHARE

4-1 से टेस्ट सीरीज़ गंवाने के बाद भारतीय टीम ने इंग्लैंड का दौरे का अंत कर दिया है. टीम इंडिया से इस टेस्ट में जिस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद थी वैसा वो नहीं कर पाई. लेकिन टीम के कप्तान विराट कोहली को लगता है कि टीम मे इस दौरे पर खराब प्रदर्शन नहीं किया.साथ ही उन्होंने भारत और इंग्लैंड के बीच जिस एक खिलाड़ी ने फर्क पैदा किया उसका भी नाम बताया.

विराट कोहली ने कहा कि इंग्लैंड के हाथों पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला 4-1 से हारने का मतलब यह नहीं है कि उनकी टीम ने श्रृंखला में बुरे खेल का प्रदर्शन किया.मंगलवार को आखिरी टेस्ट मैच में हारने के बाद कोहली ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि 4-1 का स्कोरलाइन ठीक है क्योंकि इंग्लैंड ने हमसे बेहतर खेल का प्रदर्शन किया लेकिन लॉर्ड्स में हुए टेस्ट मैच को छोड़कर बाकी में हमने बुरा प्रदर्शन नहीं किया.’’

उन्होंने कहा, ‘‘हमने जिस तरह का खेल का दिखाया वह भले ही स्कोरकार्ड पर नजर न आए लेकिन दोनों टीमें जानती हैं कि श्रृंखला में किस तरह का मुकाबला था.’’दोनों टीमों के बीच फर्क पर विराट कोहली ने खुलकर इंग्लैंड टीम के ऑल-राउंडर सैम करन का नाम लिया. सैम करन को पूरी सीरीज़ में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द सीरीज़ का अवार्ड भी दिया गया.

विराट ने कहा, ‘सैम करन के मैन ऑफ द सीरीज़ बनने के पीछे कारण है. उन्होंने उस समय प्रदर्शन करके दिखाया जब इसकी सबसे अधिक ज़रूरत थी. उन्होंने पहले टेस्ट में इंग्लैंड टीम को हम पर बढ़त दिलाई. इसके बाद चौथे टेस्ट में भी उन्होंने कमाल किया.सैम करन ने इस सीरीज़ में बेहतरीन खेल दिखाते हुए चैर मैचों में 11 विकेट चटकाए और 272 रन बनाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here