Home Bhopal Special राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हॉकी कप टूर्नामेन्ट के फायनल में पहुँची म.प्र....

राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हॉकी कप टूर्नामेन्ट के फायनल में पहुँची म.प्र. हॉकी अकादमी और इण्डियन रेल्वे की टीमें…

9
0
SHARE

तृतीय स्थान के लिए सोनीपत हरियाणा और बीओआरएल बीना के बीच आज होगा मुकाबला
राज्यपाल के मुख्य आतिथ्य एवं खेल मंत्री की अध्यक्षता में समापन समारोह आज

राजधानी भोपाल में मयूर पार्क के समीप स्थित मेजर ध्यानचंद हॉकी खेल परिसर में 10 सितम्बर,2018 से खेले जा रहे राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हॉकी कप टूर्नामेन्ट का 15 सितम्बर को सायं 4:00 बजे समापन होगा। मध्यप्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल के मुख्य आतिथ्य में आयोजित समापन समारोह की अध्यक्षता प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया करेंगी। समापन समारोह में विजेता, उपविजेता टीमों और खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण कर सम्मानित किया जायेगा।

राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हॉकी कप टूर्नामेन्ट के अंतर्गत आज खेले गये सेमी फायनल मुकाबलों में म.प्र. महिला हॉकी अकादमी और इण्डियन रेल्वे की टीमों ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर फायनल में जगह बनाई। फायनल मुकाबला म.प्र. हॉकी अकादमी और इण्डियन रेल्वे के मध्य शनिवार 15 सितम्बर को सायं 4:00 बजे से खेला जायेगा। इससे पूर्व दोपहर 2:00 बजे से तीसरे स्थान के लिए सोनीपत हॉकी अकादमी और बीओआरएल बीना के बीच मुकाबला होगा। 

राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हॉकी कप टूर्नामेन्ट के अंतर्गत आज प्रातः 8:00 बजे खेले गये पहले सेमी फायनल मुकाबले में इण्डियन रेल्वे ने सोनीपत हॉकी अकादमी हरियाणा को 2-1 से परास्त किया। मध्यांतर में इण्डियन रेल्वे 1-0 से आगे थी। मैच के 23वें मिनिट में इण्डियन रेल्वे की खिलाड़ी अनूपा बरला ने पैनाल्टी कार्नर से पहला गोल दाग कर टीम की विजयी शुरूआत की। इसी टीम की खिलाड़ी मनवीत कौर ने 49वें मिनिट में पैनाल्टी कार्नर से दूसरा गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया। सोनीपत हॉकी अकादमी हरियाणा टीम की कप्तान प्रिया ने 63वें मिनिट में अपनी टीम के लिए पहला गोल कर मैच का स्कोर 2-1 कर दिया। मैच के आखिरी समय तक इण्डियन रेल्वे ने सोनीपत हॉकी अकादमी हरियाणा को दूसरा गोल नही करने दिया। इस तरह मैच का परिणाम 2-1 से इण्डियन रेल्वे के पक्ष में रहा और इसके साथ ही उसने फायनल में प्रवेश कर लिया। 

टूर्नामेन्ट के दूसरे सेमीफायनल में मध्यप्रदेश महिला हॉकी अकादमी ने भारत ओमान रिफायनरी लिमि. बीना को 1-0 से हराकर खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया। शानदार प्रदर्शन करती आ रही मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी ने मैच के दूसरे ही मिनिट में मिले पैनाल्टी कार्नर पर गोल कर 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। पैनल्टी कार्नर पर अकादमी की खिलाड़ी राखी प्रजापति ने यह गोल दागा। इसके बाद दोनों ही टीमें आक्रामक रूप से खेलती रही। हालाकि मध्यांतर तक कोई अन्य गोल नही हो सका। दूसरे हॉफ में दोनों टीमों ने छोटे-छोटे पास देते हुये गोल करने के प्रयास किये, लेकिन दोनों ही टीमों को सफलता नही मिली। मुकाबला 1-0 से मध्यप्रदेश हॉकी अकादमी ने अपने नाम कर लिया। 

साढ़े ग्यारह लाख की ईनामी राशि

साढ़े 11 लाख की ईनामी राशि वाले राजमाता विजयाराजे सिंधिया महिला हॉकी कप टूर्नामेन्ट के अंतर्गत विजेता टीम को 5 लाख, उपविजेता टीम को 3 लाख तथा तृतीय स्थान हासिल करने वाली टीम को 2 लाख रूपये की सम्मान निधि से पुरस्कृत किया जायेगा। इसके अलावा टूर्नामेन्ट में बेस्ट फारवर्ड, बेस्ट मिड फील्डर, बेस्ट डीप डिफेंन्डर, टॉप स्कोरर एवं प्लेयर ऑफ द मैच को भी सम्मान निधि प्रदान कर सम्मानित किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here