Home Bhopal Special भाजपा का महाकुंभ / विरोध में कहीं उड़ाए गए काले गुब्बारे तो...

भाजपा का महाकुंभ / विरोध में कहीं उड़ाए गए काले गुब्बारे तो कहीं जलाए गए टायर….

6
0
SHARE

भोपाल। भाजपा के महाकुंभ के दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सवर्ण समाज के विभिन्न संगठनों ने शहर के कई स्थानों पर जमकर प्रदर्शन किया। कहीं काले गुब्बारे उड़ाए गए तो कहीं टायर जलाए गए। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में पत्रकार वार्ता कर सरकार पर सरकारी पैसे के दुरुपयोग के आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने इस सम्मेलन पर 100 करोड़ रुपए खर्च किए हैं।

सोमवार रात महाकुंभ में प्रधानमंत्री के स्वागत में लगाए गए पोस्टरों पर कालिख पोतने की घटना के बाद दिन में सवर्ण समाज से जुड़े संगठनों और युवा कांग्रेस ने विरोध-प्रदर्शन किया। चूना भट्टी चौराहे पर सवर्ण समाज के लोगों ने टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। टायर जलने से उठे धुएं पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि ये धुआं हमारा विरोध का प्रतीक है। इधर युवा कांग्रेस के कार्यक्रताओं ने राफेल डील के विरोध में काले गुब्बारे उड़ाए। बैरिकेट्स के ऊपर चढ़ गुब्बारे उड़ा रहे युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। एससी-एसटी एकता मंच के अध्यक्ष लोकेन्द्र गुर्जर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

उनके साथ एमएलए रेस्ट हाउस से कई अन्य कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में कहा कि इस महाकुंभ में शाही ताम-झाम और साज-सज्जा के साथ साथ खाने को लेकर भाजपा द्वारा करीब 100 करोड़ रुपए खर्च किए गए है। कमलनाथ ने कहा कि भाजपा इस महाकुंभ में सत्ता का दुरुपयोग करके करोड़ों रुपये लुटाए जा रही है। शिवराज को पता है कि सरकार नहीं आयेगी इसलिये रोज़ एक नई घोषणा करते है। कांग्रेस नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने भी पीएम मोदी का एमपी में आने पर वेलकम किया है।

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडलर के माध्यम से पीएम का वेलकम किया है, साथ ही साथ पेट्रोल-डीजल और महंगाई, राफेल घोटाला और ई-टेंडर को लेकर कुछ सवाल पूछे है। अजय सिंह ने अपने ट्वीटर पर लिखा है कि मोदी जी और शाह जी मध्य प्रदेश में आपका स्वागत है आग्रह है कि कथित दस लाख कार्यकर्ता महाकुंभ में मंत्र देने के बाद इस प्रदेश की जनता को यह भी जवाब देना कि आप राफेल घोटाला और ई टेंडर घोटाले पर मौन क्यों हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here