Home स्पोर्ट्स IND vs BAN, ASIA CUP 2018 FINAL: बांग्लादेश ने भारत को दिया...

IND vs BAN, ASIA CUP 2018 FINAL: बांग्लादेश ने भारत को दिया 223 रनों का लक्ष्य….

8
0
SHARE

ASIA CUP 2018; FINAL MATCH India vs. Bangladesh : LIVE ASIA CUP 2018; FINAL MATHC India vs. Bangladesh : एशिया कप 2018 के फाइनल मुकाबले में भारत और बांग्लादेश की क्रिकेट टीमें दुबई के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में एक दूसरे के आमने-सामने हैं। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने भारत के सामने 223 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारने के बाद भारत की ओर से बल्लेबाजी का न्योता पाने के बाद बांग्लादेश को शानदार शुरुआत मिली। लिटन दास ने मेहदी हसन के साथ मिलकर ओपनिंग विकेट के लिए 120 रनों की साझेदारी की। मेहदी हसन 32 और लिटन दास 121 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन बांग्लादेश की टीम इस शानदार शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी और अपने विकेट गंवाती रही। लिटन और मेहदी के अलावा सिर्फ सौम्य सरकार ही बांग्लादेश के लिए 33 रन का योगदान दे सके। इन तीनों के अलावा बांग्लादेश के बाकी 7 बल्लेबाज तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। भारत की ओर से कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने कोटे के 10 ओवर में 45 रन देकर तीन विकेट झटके। केदार जाधव को 2 सफलता मिली। युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह ने 1-1 विकेट हासिल किया। भारत का क्षेत्ररक्षण शानदार रहा और 3 बांग्लोदशी खिलाड़ी रन आउट होकर पवेलियन लौटे।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबाती रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह।

बांग्लादेश: लिटन दास (विकेटकीपर), सौम्य सरकार, मोहम्मद मिथुन, मुशफिकुर रहीम, इमरुल कायेस, महमुदुल्लाह, मेहदी हसन, मशरफे मुर्तजा (कप्तान), नजमुल इस्लाम, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here