Home हिमाचल प्रदेश महाबली के आंगन होगा राम-रावण का युद्ध! हर बार की तरह मुख्यमंत्री...

महाबली के आंगन होगा राम-रावण का युद्ध! हर बार की तरह मुख्यमंत्री करेंगे पुतला दहन…

5
0
SHARE
सीएम जयराम ठाकुर रिमोट का बटन दबा कर इन पुतलों का दहन करेंगे. .जाखू मंदिर समिति के ट्रस्टी सुमनपाल दत्ता ने बताया कि जाखू मंदिर परिसर में विजयदशमी के अवसर पर हर बार की तरह मुख्यमंत्री ही पुतला दहन करेंगे. दशहरे में मुख्य का आकर्षण का केंद्र आतिशबाजी होगी. सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए आतिशबाजी के लिए मंदिर परिसर से कुछ दूरी पर जगह चयनित की गई है. इस मौके पर आपात स्थिति में मेडिकल व्यवस्था भी रहेगी.
मंदिर में नवरात्रों के अवसर पर रामचरित मानस का पाठ भी करवाया गया. नवमी के दिन वीरवार की इसका समापन हवन के साथ हुआ. हवन में पूर्णाहुति डीसी और एसडीएम शिमला ने डाली. जाखू मंदिर में दशहरे पर भारी भीड़ होती है. ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं.जाखू मंदिर समीति के ट्रस्टी सुमनपाल दत्ता ने बताया कि दशहरा पर्व पर जाखू मंदिर परिसर में लोगों की भीड़ रहती है. शिमला रिट्ज, संजौली और छोटा शिमला से मंदिर परिसर के लिए अतिरिक्त टैक्सियां  चलाई जाएंगी. दशहरे के दिन नीजि वाहनों को परिसर तक लाने के बजाए परिसर से दूर पार्किंग की व्यवस्था की जा सकती है.
विजयदशमी पर सनातन धर्म मंदिर से शोभायात्रा निकाली जाएगी.  शोभायात्रा में राम, लक्ष्मण,हनुमान, रावण, मेघनाथ आदि की वेषभूषा में कलाकार भी शामिल होंगे. ये झांकिया सनातन धर्म मंदिर से लोअर बाजार और रिज मैदान होते हुए जाखू मंदिर पहुंचेगी, जहां इनका स्वागत किया जाएगा. इसके बाद मंदिर परिसर में राम-रावण के युद्ध का मंचन होगा और जिसके बाद पुतला दहन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here