Home Una Special दो सरकारी स्कूलों के प्राध्यापकों का रुका इंक्रीमेंट…

दो सरकारी स्कूलों के प्राध्यापकों का रुका इंक्रीमेंट…

8
0
SHARE

ऊना। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं में खराब परिणाम देने के चलते शिक्षा विभाग ने जिला के दो सरकारी स्कूलों के प्राध्यापकों का इंक्रीमेंट रोक दिया है। विभाग ने दो प्राध्यापकों को विशेष बैठक के लिए भी तलब किया है। शिक्षा विभाग इन दोनों प्राध्यापकों से अच्छा परीक्षा परिणाम न देने के कारणों में पूछताछ करेगा। उन्हें उचित दिशा-निर्देश भी जारी किए जाएंगे। सूत्रों ने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बाल ऊना और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय गोंदपुर बनहेड़ा के एक-एक अध्यापक की शिक्षा विभाग ने इंक्रीमेंट रोकी है। इसके चलते दोनों प्राध्यापकों को इस वर्ष का वेतन वृद्धि लाभ सहित अन्य फायदों से भी हाथ धोना पड़ेगा। इन दोनों प्राध्यापकों का जमा दो की 2017-18 में बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं में खराब परीक्षा परिणाम दर्ज किया है।

सूत्रों के अनुसार शिक्षा विभाग की ओर से दसवीं के शिक्षकों का भी बोर्ड के वार्षिक परीक्षा परिणाम की रिपोर्ट एकत्रित की जा रही है। इसके चलते इन शिक्षकों का भी खराब परीक्षा परिणाम देने पर इंक्रीमेंट रोका जाएगा। वहीं, तीन वर्षों तक लगातार खराब परीक्षा परिणाम देने वाले शिक्षकों का हमेशा के लिए इंक्रीमेंट रोके जाने का प्रावधान किया गया है। ऐसे शिक्षा विभाग की ओर से सख्त निर्देश दिए गए हैं।

उच्च शिक्षा उपनिदेशक बीआर धीमान ने बताया कि बोर्ड की वार्षिक परीक्षा परिणामों में खराब परीक्षा परिणाम देने वाले प्राध्यापकों से पूछताछ के लिए आगामी दिनों में बैठक आयोजित की जा रही है। इसमें उन्हें पूछताछ के अलावा सख्त निर्देश भी जारी किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here