Home राष्ट्रीय अमृतसर ट्रेन हादसा 3 दिन बाद डीजीपी बोले जिम्मेदारी तय करने के...

अमृतसर ट्रेन हादसा 3 दिन बाद डीजीपी बोले जिम्मेदारी तय करने के लिए होगी जांच…

8
0
SHARE

अमृतसर ट्रेन हादसे  में जान गंवाने वालों की संख्या 62 हो गई है. नगर निगम के पार्षद राजिन्दर सैनी के मुताबिक वार्ड नंबर 24 के एक निवासी ने रविवार शाम को दम तोड़ दिया. दूसरी तरफ, रेलवे के इतिहास में सबसे भीषण हादसों में से एक अमृतसर की घटना में अभी तक किसी की जिम्मेदारी ही तय नहीं हो पाई है. अब जिम्मेदारी तय करने के लिए भी जांच होगी. पंजाब के डीजीपी सुरेश अरोड़ा ने कहा है

कि अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (रेलवे) इकबाल प्रीत सिंह सहोताअमृतसर ट्रेन हादसे की जिम्मेदारी तय करने के लिए जांच करेंगे. डीजीपी ने कहा कि अमृतसर में किसकी ओर से ‘‘लापरवाही” हुई है और इस जांच का आदेश जिम्मेदारी तय करने के लिए दिया गया है. अरोड़ा ने कहा कि यह एक दुखद घटना है और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने जालंधर के संभागीय आयुक्त बी पुरूषार्थ की अगुवाई में एक मजिस्ट्रेट जांच का आदेश दिया जो चार सप्ताह के भीतर रिपोर्ट सौंप देंगे.

उन्होंने कहा कि एडीजीपी सहोता भी दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की जवाबदेही सुनिश्चित करने के लिए जांच करेंगे. आपको बता दें कि पंजाब में विपक्षी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने अमृतसर ट्रेन हादसे के सिलसिले में पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को तत्काल बर्खास्त करने और इस घटना की परिस्थितियों की न्यायिक जांच की मांग की है.
शिअद की कोर समिति की बैठक के दौरान पार्टी प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने इस संबंधित दशहरा कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू और कार्यक्रम के आयोजकों को इस घटना के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करने की भी मांग की. आपको बता दें कि अमृतसर में जौड़ा फाटक के निकट शुक्रवार शाम को रावण दहन देखने के लिए रेल की पटरियों पर खड़े लोग एक ट्रेन की चपेट में आ गए थे. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here