Home Una Special बोर्ड परीक्षा में आदर्श विद्यालयों का परिणाम खराब…

बोर्ड परीक्षा में आदर्श विद्यालयों का परिणाम खराब…

8
0
SHARE

ऊना। मुख्यमंत्री आदर्श विद्यालय भी परीक्षा केंद्रों में ऑनलाइन सीसीटीवी कैमरा लगने के कारण सम्मानजनक बोर्ड परीक्षा परिणाम नहीं दे पाए हैं। जिले के कई मुख्यमंत्री आदर्श विद्यालय का 10वीं और 12वीं का बोर्ड परीक्षा परिणाम 25 प्रतिशत से भी कम दर्ज किया गया है। इसमें सलोह, अंब सहित अन्य स्कूल शामिल हैं।

सरकार ने आदर्श स्कूलों में आधुनिक सुविधाएं दी हैं। शिक्षकों का तर्क है कि परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी लगने से विद्यार्थी तनाव के चलते पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं। इससे सरकारी स्कूलों में एक ओर नकल पर रोक लगी है, तो दूसरी ओर वार्षिक परीक्षा परिणामों की परसेंटेज में भी कमी आई है। शिक्षा विभाग ने सीसीटीवी कैमरा से वंचित स्कूलों से भी रिपोर्ट मांगी है। मार्च से पहले सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी स्थापित किए जा सकेंगे।

विद्यालय दसवीं बारहवीं
सलोह 25 32
अंब 14 44
बहडाला 58 83
बसदेहड़ा 40 60
अंबोटा 43 87
थानाकलां 76 87
मुबारिकपुर 62 92
टकोली 84 84
दुलैहड़ 81 80
धुंदला 85 97

उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक बीआर धीमान ने बताया कि जिले में सीसीटीवी से वंचित स्कूलों में भी कैमरा स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। स्कूल प्रबंधनों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं कि जिन स्कूलों में सीसीटीवी स्थापित नहीं हैं वह स्कूल सीसीटीवी कैमरा की रिपोर्ट तैयार कर शिक्षा विभाग को दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here