Home मध्य प्रदेश MP जीतने का शिवराज का नया प्लान..

MP जीतने का शिवराज का नया प्लान..

7
0
SHARE

मध्य प्रदेश की सत्ता पर बीजेपी लगातार चौथी बार विराजमान होने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है. बीजेपी ने प्रदेश के गांव-गांव में ‘एक चाय-एक राय’ से ‘समृद्ध मध्य प्रदेश अभियान’ की शुरुआत की है. इसके लिए 50 रथ रवाना किए गए हैं.

इस अभियान के जरिए बीजेपी रथों को पूरे राज्य में ले जाएगी और जनता से मध्य प्रदेश को समृद्ध बनाने के लिए सुझाव लेगी. इसके अलावा बीजेपी अपने 15 साल के सरकार की योजनाओं का प्रचार प्रसार के जरिए माहौल बनाने की कोशिश करेगी. हालांकि कांग्रेस ने बीजेपी के इस अभियान को अचार संहिता का उल्लंघन बताया और अभियान शुरू होने के कुछ ही घंटों बाद शाम में यहां चुनाव आयोग से शिकायत करके इसपर रोक लगाने की मांग की.

बता दें कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराजसिंह चौहान एवं प्रदेश बीजेपी चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक एवं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रदेश बीजेपी मुख्यालय से इन 50 डिजिटल रथों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करके इस अभियान की औपचारिक शुरुआत की. बीजेपी के ये रथ राज्य के कॉलेज परिसरों और सार्वजनिक स्थानों तक पहुंचेंगे. इसके अलावा, इच्छुक व्यक्ति फोन, एसएमएस और वाट्सएप के माध्यम से भी अपना सुझाव दे सकते हैं.

प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा में सुझाव पेटी भी लगेगी. प्रत्येक विधानसभा में ‘एक चाय-एक राय’ संगोष्ठी आयोजित करके इसके माध्यम से समृद्ध मध्य प्रदेश पर चर्चा करके जनता से  सुझाव लिए जाएगे. दरअसल इस अभियान के जरिए बीजेपी मतदाताओं से सीधे जुड़ने का प्लान बनाया है. यही वजह है किशिवराज सिंह चौहान ने कहा, ‘प्रदेश की समृद्धि का रोडमैप मैं अकेला क्यों तैयार करूं? मैं अकेला ये रोडमैप नहीं बनाऊंगा, बल्कि प्रदेश के साढ़े सात करोड़ लोग मिलकर ये तैयार करेंगे और प्रदेश को समृद्ध बनाएंगे.’

बीजेपी इन 50 रथों के जरिए अगले 15 दिनों तक प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचने का लक्ष्य रखा है. बीजेपी के इस अभियान पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं और कहा कि चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है.  इस संबंध में चुनाव आयोग से शिकायत करके सभी रथों को जब्त करने के साथ ही इस अभियान पर रोक लगाने की मांग की. कांग्रेस नेता अजय सिंह ने भाजपा के समृद्ध मध्यप्रदेश अभियान को जनता को एक बार फिर ठगने का अभियान बताया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here