Home मध्य प्रदेश जानिए क्यों दीवाली के बाद ‘दीपावली’ मनाएगी BJP…

जानिए क्यों दीवाली के बाद ‘दीपावली’ मनाएगी BJP…

4
0
SHARE

इस दीवाली मध्यप्रदेश की जनता के घर के दिए कमल की डिजाइन के दिखें तो हैरान ना होना. चुनावी दीपावली को बीजेपी ‘कमल दीपावली’  मनाकर दीयों की जगमगाहट से चौथी बार सत्ता की रोशनी चमकाने की कोशिश कर रही है तो दूसरी तरफ कांग्रेस इसे धर्म के चुनावी इस्तेमाल से जोड़ रही है.

मध्यप्रदेश की चुनावी चकाचौंध में दीवाली की जगमगाहट के बीच बीजेपी खुद को जगमग करने की तैयारी में है. पुरजोर कोशिश और कवायद है कि जनता के घर में दीपावली पर जलने वाले दीये की रोशनी वोट बनकर बीजेपी को चौथी बार सत्ता की चमक दे सके. दरअसल  बीजेपी 21 नवंबर से  ‘कमल दीपावली’ मनाने का अभियान छेड़ रही है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के मुताबिक, ‘इस दौरान पार्टी कार्यकर्ता घर-घर जाकर कमल आकार के दीये जलवाएंगे. इसके लिए कमल की डिजाइन वाले करीब डेढ़ करोड़ दीये भी तैयार किए जा रहे हैं. दीयों  को घर-घर पहुंचाने के लिए बकायदा बूथ स्तर कार्यकताओं की जिम्मेदारी भी सौंपी जाएगी.”

‘कमल दीपावली’ को लेकर कांग्रेस, बीजेपी पर धर्म का इस्तेमाल करने का आरोप लगा रही है. कांग्रेस प्रवक्ता शोभा ओझा ने आरोप लगाया कि जो जनता सत्ताधारी बीजेपी से परेशान है वो आखिर क्यों कमल दीवाली मनाएगी. एमपी में चुनावी माहौल में बीजेपी कमल के नाम का हर जगह भरपूर इस्तेमाल कर रही है, चाहे कमल शक्ति हो या फिर अब कमल दीपावली. ऐसे में 28 नवंबर को वोटिंग है और ठीक एक हफ्ते पहले ‘कमल दीपावली’ बीजेपी के लिए आखिरी बंपर कोशिश से कम नहीं होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here