Home ऑटोमोबाइल 10 माह में चौथी बार बढ़ी इस बाइक की कीमत, फीचर्स से...

10 माह में चौथी बार बढ़ी इस बाइक की कीमत, फीचर्स से जीत लेती हैं दिल..

9
0
SHARE

Dominar 400 क़ी गिनती कंपनी क़ी सबसे दमदार बाइक में क़ी जाती हैं. यह फीचर्स से लोगों का दिल जितने में माहिर हैं. लेकिन पिछले कुछ दिनों से यह गाड़ी अपने फीचर्स नहीं बल्कि कीमत को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बार फिर से इसकी कीमत में इजाफा देखने को मिला हैं. इसकी कीमत एक बार फिर से बढ़ा दी गई है. इस यह साल चौथा मौका है जब इस बाइक की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. Dominar के बिना ABS वाले संस्करण की कीमत अब 1.49 लाख रूपए से शुरू होती है और ड्यूल चैनल ABS से लैस संस्करण कि कीमत 1.63 लाख रूपए हो गई है.

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन दोनों वेरिएन्ट्स के दामों में 1,000 रूपए की मामूली बढ़ोतरी हुई है. पिछली बार इसके दाम जुलाई 2018 में बढ़ाए गए थे. जो कि इस साल में तीसरी बार बढे थे. बता दें कि कंपनी द्वारा दो साल पहले जब Bajaj Dominar 400 को लॉन्च किया गया था तब इसके बिना ABS वाले संस्करण की कीमत 1.36 लाख रूपए हुआ करती थी और ड्यूल चैनल ABS से लैस संस्करण की कीमत 1.5 लाख रूपए थी.

एबीएस का पूरा नाम ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) है. यह टू-वीलर का एक महत्वपूर्ण सेफ्टी फीचर है. इसे ऐंटी स्किड ब्रेकिंग सिस्टम भी लाहा जाता है. इसका मुख्य काम फिसलन वाली सतह पर गाड़ी को रोकने वाली दूरी को कम करना बताया जाता है. बता दें कि  इससे गाड़ी की सुरक्षित ड्राइविंग सुनिश्चित हो पाती है. गाड़ी में ABS होने से अचानक ब्रेक लगाने पर अनियंत्रित नहीं होती और दुर्घटना की आशंका कम या काफी हद तक खत्म हो जाती है. इसे लगभग अब हर गाड़ी में इस्तेमाल किया जा रहा हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here