Home हिमाचल प्रदेश सेना में अलग से हो हिमाचल के युवाओं की बटालियन :CM जयराम...

सेना में अलग से हो हिमाचल के युवाओं की बटालियन :CM जयराम ठाकुर…

5
0
SHARE

पश्चिमी कमांड चंडी मंदिर चंडीगढ़ के चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल अति विशिष्ट सेवा मेडल एवं विशिष्ट सेवा मेडल पीके बाली ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मंगलवार को ओकओवर शिमला में भेंट की। इस मौके पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने राज्य के युवाओं की ओर से भारतीय सेना में दी जा रही सेवाओं के मद्देनजर राज्य के लिए भारतीय सेना में अलग हिमाचल बटालियन बनाने की जरूरत जताई। मुख्यमंत्री ने सेना से आग्रह किया कि मनाली के सासे हेलीपैड को नागरिक उड़ानों के लिए प्रयोग किया जाए, जिससे क्षेत्र में जाने वाले पर्यटकों को सुविधा उपलब्ध हो सके।

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार हिमाचली युवाओं के लिए प्रादेशिक सेना के मुद्दे को उठाएगी। उन्होंने कहा कि सेना प्रदेश में प्राकृतिक आपदा के समय राज्य सरकार को पूर्ण सहयोग प्रदान करती है। विशेषकर लाहौल स्पीति में असामयिक बर्फबारी में फंसे लोगों और चंबा के होली में फंसे विद्यार्थियों को निकालने में सेना ने विशेष सहयोग दिया गया है। भेंट के दौरान पारस्परिक हितों के विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की गई।

लेफ्टिनेंट जनरल पीके बाली ने मुख्यमंत्री को आश्वस्त किया कि वे इस मामले को संबंधित अधिकारियों के समक्ष उठाएंगे। उन्होंने कहा कि सेना धर्मशाला में बनने वाले वार मेमोरियल के निर्माण में पूर्ण सहयोग प्रदान करेगी।शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज, मुख्य सचिव बीके अग्रवाल, सचिव जीएडी डॉ. आरएन बत्ता, पश्चिमी कमांड के कर्नल जसबीर संधू, उपायुक्त शिमला अमित कश्यप, मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here