Home हिमाचल प्रदेश डीमकटारू पर्यटन संस्कृति केंद्र पर खर्च होंगे 27 करोड़…

डीमकटारू पर्यटन संस्कृति केंद्र पर खर्च होंगे 27 करोड़…

9
0
SHARE

सरकार प्रदेश के चहुंमुखी और संतुलित विकास के लिए प्रतिबद्ध है और उन क्षेत्रों पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है, जो अब तक उपेक्षित रहे हैं। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को ओकओवर में आयोजित सिराज मंडल मिलन कार्यक्रम में कही।

जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार का दस माह का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा है और राज्य केंद्र सरकार से 9000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं मंजूर करवाने में सफल रहा है। लाहौल-स्पीति जिले में हाल ही के असामयिक हिमपात के दौरान राज्य को केंद्र सरकार ने हरसंभव सहायता प्रदान की। जयराम ने कहा कि मंडल मिलन कार्यक्रम नियमित रूप से आयोजित किया जाएगा, ताकि सरकार और पार्टी के बीच बेहतर समन्वय और तालमेल सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि सिराज विधानसभा को राज्य के आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा।

बालीचौकी में स्वीकृत खंड विकास कार्यालय क्षेत्र के लोगों की लंबित मांगों को पूरा करने में लाभकारी सिद्ध होगा। वह जल्द ही लोगों की सुविधा के लिए थुनाग में संयुक्त कार्यालय, मिनी सचिवालय की नींव रखेंगे। उन्होंने कहा कि थाची में डिग्री कॉलेज के निर्माण का कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जंजैहली क्षेत्र के दौरे के दौरान उन्होंने 55 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं की आधाशिलाएं रखी हैं। जो क्षेत्र में प्रगति, विकास और समृद्धि के नए आयाम स्थापित करेंगी। उन्होंने कहा कि डीमकटारू में पर्यटन संस्कृति केंद्र का निर्माण किया जाएगा। इसके लिए 27 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

सीएम ने कहा कि बालीचौकी क्षेत्र के लिए जल आपूर्ति योजना प्रदान करने के लिए 41 करोड़ रुपये मंजूर किए गए हैं और निकट भविष्य में जंजैहली में बस स्टैंड का निर्माण किया जाएगा। जंजैहली के हेलिपैड का शीघ्र निर्माण करने के प्रयास किए जाएंगे, ताकि इस खूबसूरत जगह पर आने के लिए पर्यटकों को सुविधा मिल सके। आने वाले समय में जंजैहली को हेली टैक्सी सेवा के साथ जोडऩे के भी प्रयास किए जाएंगे।

बालीचौकी क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरि सिंह महंत और प्रधान ग्राम पंचायत थाची बीजेपी में शामिल हुए। सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह, अध्यक्ष मिल्कफेड निहाल चंद शर्मा, विधायक किशोरी लालए भाजपा मंडल के पदाधिकारी और बड़ी संख्या में सिराज विधानसभा क्षेत्र के लोग इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here