Home राष्ट्रीय छत्तीसगढ़: दिखेगा सियासत का सुपर शो रायपुर पहुंचे राहुल एक तरफ जगदलपुर...

छत्तीसगढ़: दिखेगा सियासत का सुपर शो रायपुर पहुंचे राहुल एक तरफ जगदलपुर में PM मोदी विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे…

6
0
SHARE

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) कमर कस चुकी है. वोटरों को लुभाने के लिए दोनों दलों के शीर्ष नेता आज चुनावी मैदान में उतरेंगे. एक तरफ जगदलपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे तो दूसरी ओर अपने कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी दो दिनों तक छत्तीसगढ़ में ही रहेंगे. राहुल रायपुर पहुंच चुके हैं

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पीएम मोदी मात्र पांच रैलियों को संबोधित करेंगे. पहले चरण में 18 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होंगे. इन सीटों के लिए पीएम मोदी एक रैली को संबोधित करेंगे. जबकि दूसरे चरण में 72 सीटों पर मतदान होने हैं. जिसके लिए पीएम मोदी चार रैलियों को संबोधित करेंगे.करीब 9.40 बजे पीएम मोदी दिल्ली से रवाना होकर 11.20 बजे रायपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जिसके बाद करीब 11.25 बजे रायपुर से हेलीकॉप्टर के जरिए जगदलपुर रवाना होंगे. रैली को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी रायपुर एयरपोर्ट होते हुए दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगे.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी पार्टी की जमीन को मजबूत करने के लिए 9 और 10 नवंबर को छत्तीसगढ़ में ही रहेंगे. इन दो दिनों में राहुल पहले चरण के चुनावी मुकाबलों के लिए कुल पांच सभाएं करेंगे. इस दौरान राजनांदगांव में रोड शो भी करेंगे. सूबे के पखांजुर, डोंगरगढ़ में उनकी चुनावी सभा 9 नवंबर को होगी. दौरे के दूसरे दिन 10 नवंबर को राहुल गांधी चारामा, कोंडागांव और जगदलपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसी दिन पहले चरण का चुनाव प्रचार भी खत्म हो जाएगा.

बता दें कि राज्य में होने वाले चुनाव को अस्थिर करने के लिए नक्सलियों ने गुरुवार को एक बस को उड़ा दिया था. जिसमें CISF के एक जवान शहीद हो गए थे जबकि अन्य चार नागरिकों की मौत हो गई थी. हमला दंतेवाड़ा में हुई थी.बता दें कि राज्य में 90 सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होंगे. पहले चरण का मतदान 12 नवंबर को जबकि दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा. काउंटिंग 11 दिसंबर होगी. निष्पक्ष मतदान संपन्न करवाने के लिए चुनाव आयोग भी पूरी तरह से तैयार दिख रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here