Home मध्य प्रदेश MP में भी बसी हैं दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की यादें,...

MP में भी बसी हैं दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की यादें, प्रदेश से रहा है खास रिश्ता…

6
0
SHARE
सोमवार तड़के 1 बजकर 50 मिनट पर केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने अंतिम सांस ली. अनंत कुमार के पार्थिव शरीर को सुबह 9 बजे के बाद बेंगलुरु के नेशनल कॉलेज ग्राउंड पर रखा गया, जहां पर लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी. अनंत कुमार ने भाजपा को दक्षिण खासकर कर्नाटक में खड़ा करने में खासा योगदान दिया. अनंत कुमार के निधन पर देश के तमाम नेताओं ने श्रद्धांजलि अर्पित की है.

दिवंगत केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार का मध्यप्रदेश के ग्वालियर से भी रिश्ता है. अनंत कुमार रहने वाले भले ही कर्नाटक के थे, लेकिन उनके पास ग्वालियर जिले का प्रभार था. क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हर मंत्री को एक जिले की जिम्मेदारी सौंपी थी, जिसके तहत अनंत कुमार को ग्वालियर जिले का प्रभारी बनाया गया था. उन्होंने ग्वालियर में दो बार दौरा किया था और शहर को प्लास्टिक प्रबंधन संस्थान भी दिया था. साथ ही अनंत कुमार पिछले कई विधानसभा चुनावों में मध्यप्रदेश बीजेपी के चुनाव प्रभारी भी रहे हैं.

केंद्र ने दिवंगत संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार के सम्मान में सोमवार को देश भर में राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुका रखने की घोषणा की है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “अनंत कुमार के निधन के बाद आज देशभर में राष्ट्रीय ध्वज को आधा झुका रखने का फैसला किया गया है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here