Home मध्य प्रदेश MP : घोषणापत्र में BJP का वादा हर साल 10 लाख लोगों...

MP : घोषणापत्र में BJP का वादा हर साल 10 लाख लोगों को रोजगार और गरीबों को पक्का मकान…

13
0
SHARE

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. इस दौरान केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली, सीएम शिवराज सिंह चौहान और मध्य प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष राकेश सिंह समेत अन्य नेता मौजूद थे. घोषणापत्र में पार्टी का खासकर आर्थिक रूप से कमजोर तबके के लोगों और किसानों पर विशेष ध्यान है. घोषणापत्र में पार्टी ने कहा है कि गरीबों के कल्याण के लिये संबंल जैसी योजना के माध्यम से हर गरीब परिवार को पक्का मकान दिया जाएगा और बिजली मुहैया कराई जाएगी.

वहीं  बैगा व भरिया महिलाओं को 1000 रुपये का भत्ता जारी रहेगी. पार्टी ने कहा कि किसानों के कल्याण के लिये पिछले एक साल में लगभग 32000 करोड़ रूपया दिया गया है. कृषक समृद्धि योजना में छोटे किसानों को लाभ नहीं मिल पाता इसलिये अब तय किया गया है कि जिस अनुपात में बड़े किसान को लाभ देते हैं उसी अनुपात में छोटे किसानों को भी लाभ देंगे. राज्य में 17 लाख छोटे किसान हैं.

 महिला ग्रामीण आईटी केन्द्र भी बनाए जाएंगे. बीजेपी ने कहा है कि वे हर साल दस लाख रोजगार देंगे और स्वरोजगार के अवसर पैदा करेंगे. साथ ही कारीगर यूनिवर्सिटी और फूड प्रोसेसिंग यूनिवर्सिटी की स्थापना. दूसी तरफ, व्यापारी कल्याण कोष की स्थापना और जीएसटी मित्र योजना बनेगी. दैनिक वेतनभोगियों का नियमतीकरण करने की कोशिश की जाएगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here